सनी देओल की ग़दर 2 बॉक्स ऑफिस पर ग़दर मचा रही है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के लगभग सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। लोग फिल्म देखने के लिए सिनेमा हॉल के बाहर भीड़ लगाकर खड़े हुए हैं। फिल्म के लिए सिनेमा घरों की कमी पड़ गयी है। दो हफ्ते होने वाले लेकिन फिल्म कमाई के मामले में रुकने का नाम नहीं ले रही है। 

अब ग़दर  2 ने शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं। 


10 दिनों की कमाई के मामले में ग़दर 2 ने पठान को पछाड़ा 

आपको बता दें कि पठान ने अपने रिलीज के पहले 10 दिन में कुल 364.50 करोड़ रूपये कमाए थे। वहीं ग़दर 2 ने अपने रिलीज के पहले 10 दिन में कुल 375.10 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है।

यह भी पढ़ें: 

ODI क्रिकेट में लगातार 3 शतक लगाने वाले बल्लेबाज, लिस्ट में मात्र 1 ही भारतीय बल्लेबाज शामिल

 


ध्यान देने वाली बात 


ग़दर 2 की कमाई के मामले में ध्यान देने वाली बात यह है कि पठान जब रिलीज हुई थी तो उसके सामने कोई और फिल्म रिलीज नहीं हुई थी जबकि ग़दर 2 के सामने अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की OMG2 रिलीज हुई थी। 

इसके अलावा पठान फिल्म कुल 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी जबकि ग़दर 2 सिर्फ 4000 स्क्रीन्स पर ही रिलीज हुई है। 

अभी तक के प्रदर्शन को देखा जाए तो ग़दर 2 ने पठान से बेहतर कमाई की है। पठान ने हिंदी वर्जन में कुल 520 करोड़ रूपये की कमाई की थी जबकि ग़दर 2 का अभी देखना बाकी है। ट्रेंड पंडित अंदाजा लगा रहे हैं ग़दर 2 का लाइफटाइम कलेक्शन लगभग 700 करोड़ रूपये तक हो सकता है। 

ग़दर 2  ने अपने 10 दिन के कलेक्शन से वार, बजरंगी भाईजान, टाइगर जिंदा है, और संजू फिल्म के लाइफटाइम कलेक्शन को पार कर लिया है। 


दूसरे वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी ग़दर 2 

सोमवार 21 अगस्त को गदर 2 ने बॉलीवुड के इतिहास में दूसरे वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया। दूसरे वीकेंड में गदर 2 ने तीन दिनों में ₹90.47 करोड़ का कलेक्शन किया। यह रिकॉर्ड इससे पहले प्रभास की 'बाहुबली 2' के नाम था। तब बाहुबली ने अपने दूसरे वीकेंड में 80.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन करके भारत में इतिहास रच दिया था। ग़दर 2 ने इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। 

दूसरे वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई की लिस्ट में तीसरे नम्बर पर आमिर खान की दंगल (₹73.70 करोड़) और चौथे नम्बर पर शाहरुख खान की पठान (₹63.50 करोड़) है। पांचवें स्थान पर संजू ( ₹62.97 करोड़) हैं।

यह भी पढ़ें: 

बॉलीवुड की 1990s की टॉप 10 फ़िल्में, कमाई और रिकॉर्ड के मामलें में तोड़ा है रिकॉर्ड

 

ग़दर फिल्म के बारे में 


गदर 2 2001 में रिलीज हुई हिट फिल्म गदर: एक प्रेम कथा का सीक्वल है। 2001 की फिल्म में सनी ने एक ट्रक ड्राइवर तारा सिंह की भूमिका निभाई, जबकि अमीषा पटेल ने सकीना की भूमिका निभाई। यह फिल्म 1947 में भारत के विभाजन के दौरान सेट की गई थी।

You Might Also Like