Bollywood News: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री यानी बॉलीवुड जितना अपने कंटेंट के लिए जाना जाता है उतना ही अपने अंदर की काली बातों के लिए जाना जता है। वैसे तो बॉलीवुड कई संस्कारी फ़िल्में बना चुका है लेकिन बॉलीवुड में काम करने वाले लोगो के संस्कार कैसे हैं इसके बारे में इस इंडस्ट्री में काम कर चुके लोग अपने इंटरव्यू में बताते रहते हैं। वैसे तो बॉलीवुड फिल्मों और कमाई के मामले में हर साल कई रिकार्ड्स बनाता है लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ काले राज के बारे में बताएँगे जिसके बारे में आप अनजान होंगें। 


आपने सुना होगा कि बॉलीवुड में लड़कियों का शोषण होता है। उन्हें डायरेक्टर या प्रोड्यूसर से शारीरिक सम्बन्ध बनाने के बाद फ़िल्में मिलती है। यह बात काफी हद तक सच भी है। क्योंकि इसके बारे में कई हीरोइन्स ने अपने इंटरव्यू में बताया है। इसे कास्टिंग काउच कहते हैं जिससे हर कोई सामना करता है। 

यह भी पढ़ें:

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि सिर्फ लड़कियों को ही कास्टिंग काउच का सामना नहीं करना पड़ता है बल्कि बॉलीवुड में लड़कों को भी कास्टिंग काउच जैसी घिनौनी चीज से गुजरना पड़ता है। इसके बारे में आयुष्मान खुराना ने बताया है। 

Ayushman Khurana

1- आयुष्मान खुराना ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि 2012 में विक्की डोनर में उनके डेब्यू से पहले एक डायरेक्टर ने उनसे कहा था कि अगर वह किसी फिल्म में लीड रोल चाहते हैं तो अपना प्राइवेट पार्ट दिखाना होगा। तब डायरेक्टर की इस डिमांड पर आयुष्मान ने कहा कि वह एक स्ट्रेट लड़के हैं और उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। 
 

Rajeev Khandelwal.

2- टेबल नम्बर 21 और फीवर जैसी फ़िल्में कर चुके राजीव खंडेलवाल ने भी अपने साथ हुए कास्टिंग काउच की एक घटना के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि उन्हें डायरेक्टर के कमरे में जाने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया। 

यह भी पढ़ें: 

प्रियंका ही नहीं ये 10 बॉलीवुड सेलिब्रिटी सरोगेसी के जरिये बन चुके हैं माता-पिता, 3 ने तो नहीं की है शादी

RAnveer Singh

3- रणवीर सिंह ने 2015 में एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें भी फिल्म देने के एवज में उनसे सेक्सुअल फेवर माँगा गया था। यही नहीं रणवीर सिंह की डेब्यू फिल्म 'लेडिज vs रिकी बहल' के मामले में यह बात प्रचलित है कि रणवीर सिंह के पिता ने उन्हें यह फिल्म दिलाने के लिए यशराज को 20 करोड़ रूपये दिए थे। हालांकि रणवीर सिंह इस बात को नकारते रहे हैं। 

यह भी पढ़ें:

ODI वर्ल्ड कप में सबसे बड़े स्कोर का पीछा करने वाली टॉप 5 टीमें

bollywood darkest facts

4- शर्लिन चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर उन्हें रोल देने के बहाने रात 12 बजे डिनर पर बुलाते थे ताकि वे उनका फायदा उठा सकें। लेकिन शर्लिन चोपड़ा कहती हैं कि वह भी कह देती थी कि वह डाइट पर हैं और वह डिनर नहीं करती हैं। 

Vijay Raj


5- विजय राज के बारे में सभी जानते हैं। लोग उनकी कॉमिक टाइमिंग के दीवाने हैं फिर चाहे रंग और डेली बेल्ही में उनका रोल हो, सब उनको पसंद करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक बार विजय राज ड्रग के केस में गिरफ्तार भी हो चुके हैं। बात 2005 की है जब उन्हें दुबई एयरपोर्ट पर ड्रग के केस में पकड़ा गया था। 

Vipasha Basua nd Amar Singh


6- तथाकथित विपाशा बसु और अमर सिंह की कॉल रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद आम जनता को यह विश्वास हो गया था कि बॉलीवुड की हीरोइनें नेताओं के साथ पैसे के लालच में उनके साथ सो लेती हैं। 
 

Rithik Roshan with his wife sussain.

7- ऋतिक रोशन की तलाकशुदा बीवी सुजैन खान भी ड्रग के इस्तेमाल में फंस चुकी हैं। बता दें कि सुजैन खान बहुत बड़े खानदान से ताल्लुक रखती हैं। 

darkest facts of bollywood


8- एक बार करण जौहर की एक पार्टी की फोटो वायरल हुई थी जिसमे बॉलीवुड के कुछ चुनिन्दा कलाकार उनके घर में बैठे होते हैं और सभी के चेहरे का एक्सप्रेशन ऐसा रहता है कि जैसे सभी ने ड्रग्स लिया हो। इस फोटो के वायरल होने के बाद सभी ने कहा कि सबने ड्रग्स लिया है।

यह भी पढ़ें: 

बॉलीवुड की टॉप 5 हॉट फ़िल्में

 

Fardeen Khan
9- फरदीन खान लीजेंडरी फिरोज खान के बेटे हैं और 2000 से 2012 के बीच बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में दी।  लेकिन 2001 में  कोकीन जैसा नशीला पदार्थ रखने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। जब पुलिस ने उन्हें जुहू में गिरफ्तार किया तो उनके पास कुछ मात्रा में कोकीन थी।

Siddharth Malya and Dipika Padukon


10- ऐसा कहा जाता है कि विजय माल्या का बेटा सिद्धार्थ माल्या गे है लेकिन विजय माल्या ने अपने बेटे को स्ट्रेट दिखाने के लिए बॉलीवुड हीरोइन्स को उसकी गर्लफ्रेंड बने रहने के लिए पैसे दिए थे। सिद्धार्थ माल्या की गर्लफ्रेंड के रूप में दीपिका पादुकोण और कटरीना कैफ ज्यादा चर्चा में रही हैं। 

You Might Also Like