बॉलीवुड के सुपरस्टार और भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान के सितारे इस समय गर्दिश में चल रहे हैं क्योंकि उनकी पिछले कुछ फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गयी है। वैसे तो सलमान खान जब फिल्मों को लेकर चर्चा में नहीं रहते हैं तो वह अपने विवादों को लेकर ख़बरों में जरूर रहते हैं। जैसा कि सबको पता है की सलमान खान ने अभी तक शादी नहीं की है और न ही उनका शादी करने का प्लान है। हालांकि सलमान खान के जीवन कई बार ऐसा मौका आया जब वह शादी के लिए तैयार हुए लेकिन बात नहीं बन पायी।

जब इस तरह की बात आती है तो सबसे पहले लोग ऐश्वर्या राय या संगीता बिजलानी का नाम लेते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी हीरोइन के बारे में बताएँगे जिससे सलमान खान शादी करना चाहते थे लेकिन उस हीरोइन के बाप ने सलमान से अपनी बेटी की शादी न करने का फैसला किया। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

वैसे तो सलमान का नाम उनके साथ काम करने वाली हर हीरोइन्स के साथ जुड़ा लेकिन एक ऐसी हीरोइन भी जिसके साथ सलमान के प्रेम सम्बन्ध मीडिया में उजागर नहीं हुए लेकिन सलमान उनसे शादी जरूर करना चाहते थे। यह हीरोइन कोई और नहीं बल्कि जूही चावला थी।

सलमान जूही चावला से करना चाहते थे शादी 

बात 90s की है। सलमान खान जूही चावला पर फ़िदा थे। इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने अपने एक इंटरव्यू में किया था । सलमान के मुताबिक, वह जूही चावला से शादी करना चाहते थे इसके लिए वह जूही चावला का हाथ मांगने जूही के घर गए। लेकिन जूही चावला के पिता ने अपनी बेटी की शादी सलमान से करने से मना कर दिया था।

बाद में जूही चावला ने जय मेहता से शादी कर अपना घर बसा लिया और सलमान खान अभी तक अकेले ही हैं। कुछ रिपोर्ट्स तो यह भी कहती हैं कि सलमान खान की शादी हो चुकी है। यही नहीं रिपोर्ट्स में यह भी कहा जाता है कि उनकी बेटी और पत्नी दुबई में रहती हैं। हालांकि इस तथ्य पर अब तक न सलमान खान की तरफ से कोई बयान आया है और न ही इस ख़बर पर कोई पुष्टि हुई है।

Salman and Juhi Chawla

जैसा कि सबको पता है कि सलमान खान का संगीता बिजलानी के साथ काफी लम्बे समय तक रिश्ता रहा लेकिन बाद में जब दोनों का ब्रेक अप हुआ तो संगीता बिजलानी ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली। इसके बाद सलमान खान ऐश्वर्या राय के प्यार में भी पड़े। यह सलमान खान का सबसे मशहूर अफेयर रहा। 

विवेक ओबराय के साथ विवाद के चलते यह अफेयर एक समय मीडिया में खूब छाया था। हालांकि बाद में ऐश्वर्या राय ने भी अभिषेक बच्चन से शादी कर ली और सलमान फिर कुंवारे रह गए। ऐश्वर्या राय के बाद सलमान का नाम कैटरीना कैफ, लुलिया वन्तूर और जरीन खान के साथ भी जुड़ा लेकिन किसी के साथ भी शादी की बात नहीं बन पायी। 

सलमान खान अपने कई इंटरव्यू में बता भी चुके हैं कि उनका जिंदगी में अब शादी करने का कोई भी प्लान नहीं है।    

यह भी पढ़ें: 

प्रीति जिंटा और उनसे जुड़े कुछ बड़े विवाद

You Might Also Like