भारतीय सिनेमा (Bollwood Industry) जगत में अभिनय की कोई विचारधारा नहीं होती। जो भी कलाकार उत्तम प्रदर्शन करता है, दर्शक उन्हीं को पसंद करते हैं। जब बॉलीवुड के सितारे इंटर कास्ट मैरिज करते हैं तो उनके 'प्यार' धर्म, जात, मजहब से ऊपर होता है।

1- शाहरूख खान - गौरी छिब्बर

shahrukh & gauri

बॉलीवुड में किंग खान के ओहदे से मशहूर शाहरूख खान से गौरी छिब्बर से वर्ष 1991 में शादी की थी। गौरी पंजाबी परिवार से थी और शाहरूख खान मुस्लिम परिवार से थे।

2- सैफ अली खान - करीना कपूर

saif

अभिनेता सैफ अली खान ने भी इंटर कास्ट मैरिज की हुई है। उन्होंने करीना कपूर से वर्ष 2012 में शादी की थी। करीना हिंदू हैं, जब सैफ मुस्लिम।

3- नसीरूद्दीन शाह - रतना पाठक

naseeruddin shah and ratna pathak

भारतीय सिनेमा में अपनी कई सुपरहिट फिल्मों के लिए मशहुर अभिनेता नसीरूद्दीन शाह ने रतना पाठक से वर्ष 1982 में शादी की थी। रतना पाठक हिंदू धर्म से हैं।

4- कुनाल खेमू - सोहा अली खान

kunal khemu and soha ali khan

इस लिस्ट में चौथा नाम युवा अभिनेता कुनाल खेमू का है। उन्होंने मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाली सोहा अली खान से वर्ष 2015 में शादी की थी। कुनाल खेमू हिंदू परिवार से हैं।

ये भी पढ़ें: इन 8 बॉलीवुड सितारों ने अपने पहले प्यार को दिया है धोखा

5- सुनील दत्त - नर्गिस

sunil dutt & nargis

अपने दौर के दमदार कलाकार सुनील दत्त ने भी इंटर कास्ट मैरिज की थी। उन्होंने मुस्लिम परिवार की बेटी व अभिनेत्री नर्गिस (फातिमा राशीद) से वर्ष 1958 में शादी की थी।

6- फराह खान - गिरीश कुंदर

farah khan & girish kunder

 मशहूर फिल्म डारेक्टर और अभिनेत्री फराह खान ने गिरीश कुंदर से वर्ष 2004 में शादी की। गिरीश कुंदर हिंदू परिवार से हैं और फिल्ममेकर भी हैं।

7- आमिर खान - किरण राव

amir khan & kiran rao

बॉलीवुड में 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के नाम से मशहूर अभिनेता आमिर खान ने ब्राह्मण परिवार से संबंध रखने वाली किरण राव से वर्ष 2005 में शादी की थी।

8- अरबाज खान - मलाइका अरोड़ा

arbaaz khan & malaika arora

वर्ष 1998 में अभिनेता अरबाज खान ने मलाइका अरोड़ा से शादी रचाई थी। मलाइका पंजाबी परिवार से हैं।

9- रितेश देशमुख - जेनिला डिसूजा

ritesh deshmukh

इस कड़ी में नौवें स्थान पर अभिनेता रितेश देशमुख है। वो मराठी हैं। उन्होंने वर्ष 2012 में कैथोलिक धर्म मानने वाली जेनिला डिसूजा संग शादी की थी।

10- इमरान खान - अवंतिका मलिक

imran khan & avantika malik

इंटर कास्ट की इस लिस्ट में आखिरी नाम अभिनेता इमरान खान का है। उन्होंने वर्ष 2011 में अवंतिका मलिक से शादी की थी।

 

You Might Also Like