अदाकारा प्रीति जिंटा ने मनीरत्नम की फिल्म 'दिल से' हिंदी फिल्मों में कदम रखा। प्रियंका की खूबसूरती देखकर लोग दंग रह गए। लोग उनकी पहली ही फिल्म से उनकी अदाकारी के दीवाने हो गए। इस फिल्म में प्रीति ने शाहरुख खान के साथ सिनेमा स्क्रीन शेयर किया। फिल्मों में आने से पहले प्रीति मॉडलिंग किया करती थी और उनका साबुन का एक विज्ञापन बहुत ही मशहूर हुआ था।

कहते हैं इसी विज्ञापन की कामयाबी और उनके चुलबुले अंदाज ने उन्हें फिल्म दिलाने में काफी मदद की थी। प्रीति वैसे अब 48 साल की हो चुकी है। बता दें कि उनका जन्म हिमाचल प्रदेश के शिमला में 31 जनवरी 1975 को हुआ था। इस समय प्रीति आज दो बच्चों की मां है।

विवादों से प्रीति जिंटा का रहा है नाता 

प्रीति जिंटा जितना अपने अदाकारी से जानी जाती रही हैं उससे ज्यादा वह विवादों में भी रही हैं। अक्सर उनका नाम आईपीएल की वजह से भी पिछले कुछ सालों में चर्चा में रहा है। सबसे पहले बात करते हैं उनके करियर के शुरुआती दौर के विवाद की, यह विवाद है फिल्म मेकर शेखर कपूर से जुड़ा हुआ। 

शेखर कपूर से सम्बन्ध पर विवाद 

रिपोर्ट्स की माने तो शेखर कपूर ने जब साबुन के विज्ञापन में प्रीति को देखा तो वह बहुत ही प्रभावित हुए और सीधे प्रीति से मिलने चले गए। कहा जाता है कि शेखर ने प्रीति को लेकर एक बड़े बजट की फिल्म की भी प्लानिंग कर ली थी, लेकिन मामला विवादों में तब आ गया जब शेखर की पत्नी ने मीडिया के सामने आकर प्रीति और शेखर के बीच सम्बन्ध होने का खुलासा किया। 

इस खबर ने सभी को चौका दिया था, बाद में प्रीति जिंटा ने भी मीडिया के सामने आकर सभी आरोपों को खारिज कर दिया था और शेखर की पत्नी को बीमार बताकर इलाज करवाने की सलाह भी दे दी थी। 

नेस वाडिया से छेड़छाड़ सम्बन्धी विवाद 

प्रीति जिंटा की लाइफ में सबसे बड़ा विवाद तब हुआ जब उन्होंने अपने एक्स बॉयफ्रेंड नेस वाड़िया पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया। इस मामले ने तब मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थी। नेस वाड़िया ने हालांकि सभी आरोपों को फर्जी करार दिया था। इसके बाद एक इंटरव्यू में अभिनेता तुषार कपूर ने प्रीति को बोटोक्स करार दिया था जिसके बाद वो काफी भड़क गई थी। 

युवराज और सलमान के साथ सम्बन्ध 

प्रीति का नाम आईपीएल के समय क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ भी जुड़ा और इसके बाद सलमान खान के साथ भी। प्रीति और सलमान खान ने एक फिल्म 'चोरी-चोरी चुपके चुपके' साथ में की थी जिसे लेकर आरोप यह लगा कि इस फिल्म में अंडरवर्ड का पैसा लगा है जिसकी वजह से प्रीति और सलमान खान दोनों की भी काफी बदनामी हुई थी 

प्रीति जिंटा का नाम फिर सलमान खान के साथ भी जुड़ा। सलमान खान का एक ऑडियो क्लिप सामने आया जिसमें सलमान खान ने प्रीति के साथ रिलेशन की बात की थी, लेकिन बाद में वह ऑडियो फर्जी साबित हुआ। इन सब विवादों को दरकिनार करते हुए बाद में प्रीति जिंटा ने अपने अमेरिकन बॉयफ्रेंड जीन से शादी कर ली और अब वह एक सफल बिजनेस वुमन बन चुकी हैं।

अंडरवर्ल्ड ने लीक कराया नहाते हुए वीडियो 

कहा जाता है कि अंडरवर्ल्ड वाले प्रीति जिंटा से फिरौती की मांग करते रहे थे लेकिन उन्होंने पैसा देने से मना कर दिया। उनको अंडरवर्ल्ड से बहुत धमकी मिली। अंडरवर्ल्ड ने उन्हें बदनाम करने की भी धमकी दी। प्रीति तब भी जब नहीं झुकी तब जब वह एक होटल रूम के बाथरूम में नहा रही थी तब उनका नहाते हुए वीडियो लीक हो गया। कहा जाता है कि इसमें अंडरवर्ल्ड का हाथ था। लेकिन बाद में प्रीति जिंटा ने इस वीडियो को नकली बताया था और खुद को बदनाम करने की साजिश बताया था। 

You Might Also Like