कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी (Pm modi) इकलौते ऐसे वैश्विक नेता हैं, जो कोरोना से लड़ने के मामले में पहले स्थान पर है। वहीं, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा आज कहा, कोरोनो वायरस से लड़ने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय नेताओं की लिस्ट में पहले स्थान पर पीएम मोदी हैं।

ये बात एक सर्वे (Survey) में सामने आई है। दरअसल, ये सर्वे हाल ही में पोलिस्टर मॉर्निंग कंसल्ट ने Polister Morning Consult किया है। एक हालिया सर्वे में पीएम मोदी की लोकप्रियता 68 प्रतिशत बताई गई जबकि डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता 3 प्रतिशत गिर गई है। 

अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कनसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक 14 अप्रैल को पीएम मोदी (PM modi) की रेटिंग 68 प्रतिशत बताई गई है जो कि साल की शुरुआत में 62 प्रतिशत थी। 

इस वजह से पीएम मोदी आगे

दरअसल, पीएम मोदी की रेटिंग में सुधार की वजह ये है कि कोरोना वायरस से निपटने को लेकर मोदी ने अच्छी तैयारी की । उन्होंने 25 मार्च को देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी जिसे 14 अप्रैल को 19 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया। 

इसके अलावा, उन्होंने वैश्विक नेताओं को महामारी से निपटने में एकजुट करने की भी पुरजोर कोशिश की। सार्क देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक हो या फिर जी20 देशों की बैठक कराने के लिए किया जाने वाला पहल। 

इन सभी वजहों ने ही मोदी की लोकप्रियता में इजाफा किया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने जरूरी दवाइयों के निर्यात से प्रतिबंध हटाते हुए मदद की पहल की है जिसे दुनियाभर के देशों ने स्वीकारा भी है।
 

You Might Also Like