बर्फ से ढकी पर्वत  की चोटियाँ, हरे-भरे ग्रामीण इलाके, जगमगाती झीलें, घने जंगल और मनमोहक धार्मिक स्थल हिमाचल प्रदेश को पर्यटकों के लिए स्वर्ग बनाते हैं। हिमाचल प्रदेश में स्थित एक हिल स्टेशन मनाली और कुल्लू है जहाँ जाने के लिए लोग बीस से तीस हजार रूपये खर्च कर देते हैं। आज हम आपको एक ऐसे मनाली टूर पॅकेज (Manali tour package) के बारे में बताएँगे जिसकी मदद से आप आसानी से हिमाचल की वादियों का आनंद 4 दिनों के लिए ले सकते हैं। तो आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं:

मनाली टूर पॅकेज - 3 रात और 4 दिन (3 night and 4 days cheapest Manali tour package details)

यह टूर पॅकेज 3 रात और 4 दिन का है। इस पॅकेज की कीमत ₹12599 पर व्यक्ति है। इस पॅकेज में दिल्ली से शिमला, कुल्लू, मनाली जाना और वहां होटल में रहना तथा होटल में सुबह का नाश्ता करना शामिल है। तो आइये जानते हैं कि इस टूर पॅकेज में क्या-क्या देखने को मिलेगा। 

Manali trip plan in Hindi


पहला दिन 

पॅकेज के पहले दिन आपको दिल्ली से मनाली वोल्वो बस से ले जाया जायेगा। यह यात्रा एक रात की होगी। एक रात में आप दिल्ली से मनाली पहुँच जायेंगे। 

दूसरा दिन 

टूर पॅकेज के दूसरे दिन मनाली पहुंचने पर होटल में चेक-इन करें। दोपहर के बाद आधे दिन के लिए मनाली शहर के ट्रिप पर जाएं और हिडिम्बा देवी मंदिर, वशिष्ठ हॉट वाटर स्प्रिंग्स, वन विहार, हांगकांग मार्केट और तिब्बती मठ घूमने जाएँ। मनाली के शॉपिंग मॉल देखें और होटल में डिनर और रात भर ठहरने का आनंद लें।

Vashish Valley Manali View


तीसरा दिन 


टूर के तीसरे दिन की शुरुआत में  सुबहहोटल में भरपूर नाश्ता खाएं। इसके बाद में सोलंग घाटी की सैर के लिए तैयार हो जाएं। सोलंग घाटी बहुत ही खूबसूरत जगह है। सोलंग में स्नो स्कूटर, स्कीइंग, पैराशूटिंग, पैराग्लाइडिंग और ज़ोरबिंग जैसे एक्टिविटी करना चाहें तो करें। इसमें आपका पूरा दिन चला जायेगा। शाम को रात के खाने और रात भर ठहरने के लिए समय पर होटल लौट आएं।

manali tour package

चौथा दिन 

चौथे दिन भरपूर नाश्ते के बाद कुल्लू और मणिकरण की सैर पर निकलें। कुल्लू बाजार, कुल्लू शॉल फैक्ट्री, सेल आउटलेट्स, अंगोरा फार्म, वैष्णो माता मंदिर और पार्वती नदी को देखने जाएँ। शहर को अपने हिसाब से देखने के लिए मनाली वापस लौटे। होटल में रात बिताएं।


पांचवां दिन 

पांचवें दिन भरपूर नाश्ते के बाद परिवार और दोस्तों के लिए गिफ्ट खरीदने के लिए मॉल रोड पर जाएँ। रात भर की वोल्वो में सवार होकर फिर दिल्ली पहुँचें।

पॅकेज के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:------>>>

 

---->>>>>   मनाली टूर पॅकेज - 3 रात और 4 दिन - ₹12599Per Person

Manali 3n/4D trip plan in Hindi

पॅकेज में क्या-क्या है शामिल 

बेस कैटेगरी के कमरे में 3 रातों के रहने की व्यवस्था 

पहुँचने पर ड्रिंक, यह ड्रिंक शराब नही होगी 

दिल्ली से मनाली जाने और फिर दिल्ली वापसी वोल्वो / बेंज बस टिकट 02 पैक्स के लिए

होटल में नाश्ता।

होटल में फ्री डिनर

आधे दिन मनाली के दर्शनीय स्थल। कुल्लू मणिकरण / नग्गर कैसल के दर्शनीय स्थल।

सोलंग घाटी  

कैंडल लाइट डिनर और निःशुल्क केक।

निःशुल्क - फोटोशूट: - 30 मिनट का कैंडिड शूट, सभी क्लिक की गई तस्वीरें, 20 एडिटेड तस्वीरें
होटल में सभी टैक्स इस पॅकेज में शामिल होंगे। 

यह भी पढ़ें: 

मनाली ट्रिप: जानें कहाँ ठहरें, क्या घूमें, क्या करें, कितना खर्च और कब जाएँ


पॅकेज में क्या-क्या नहीं है शामिल 

हवाई किराया और ट्रेन टिकट नहीं शामिल है

5% जीएसटी देना पड़ेगा। 

पर्सनल इस्तेमाल की चीजें जैसे कपड़े धोना, टेलीफोन कॉल, कमरे का सर्विस चार्ज, सॉफ्ट ड्रिंक और हार्ड ड्रिंक आदि के लिए आपको पैसे देने होंगे। 

इसके अलावा पॅकेज में जो चीजें नही शामिल होंगी उसके लिए आपको खर्च करना पड़ेगा। 

होटल में ली गई अतिरिक्त सेवाओं के लिए आपको सीधे होटल वालों को पैसा देंगा होगा। 

You Might Also Like