बॉलीवुड की सबसे प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक करीना कपूर खान एक समय अपने दम पर थियेटर तक भीड़ लाती थी। अपनी हसीं अदा और मनमोहक तन के साथ करीना कपूर युवाओं से लेकर व्यस्क लोगों में काफी फेमस थी। आज भी जब करीना कपूर की कोई फिल्म आती है तो उसे लाइमलाइट जरूर मिलती है। वैसे तो करीना कपूर का स्वाभाव थोड़ा बडबोला वाला रहा है। इसलिए वह कई तरीकों के विवादों में भी फंसी रही है। आइये आज करीना कपूर से सम्बंधित कुछ 5 बड़े विवाद के बारे में जानते हैं:


1- प्रियंका चोपड़ा के साथ कथित झगड़ा

एक समय था जब करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड में एक दूसरे की टक्कर की हीरोइन मानी जाती थी। फिल्म ऐतराज में प्रियंका चोपड़ा ने अपने ग्लैमरस रोल और अदायगी से करीना को पिछाड दिया था। यही यह समय था जब से करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा के बीच अनबन रहने लगी थी। हालांकि कुछ सालों पहले 'कॉफी विद करण' के एक एपिसोड के दौरान दोनों साथ नज़र आई थी।  

kareena kapoor controversy news in hindi

2- सैफ अली खान के साथ डेटिंग और शादी

करीना को सैफ अली खान के साथ अपने रिश्ते के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, खासकर इसलिए क्योंकि सैफ मुस्लिम हैं और पहले से शादीशुदा हैं। 2012 में उनकी शादी ने विवाद को जन्म दिया, समाज के कुछ वर्गों ने करीना की उनके धर्म से बाहर शादी करने के लिए आलोचना की। इसके बावजूद यह जोड़ी अपने रिश्ते के बारे में बहुत खुला रहा है, और वे बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध जोड़ियों में से एक बने हुए हैं।


 

3- बेटे का नाम तैमूर अली खान रखना:

करीना और सैफ ने 2016 में अपने पहले बेटे का नाम तैमूर रखने के बाद उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। नाम के कारण सोशल मीडिया पर लोगों में गुस्सा भड़क गया क्योंकि तैमूर एक ऐतिहासिक रूप से क्रूर शासक था जिसने 14वीं शताब्दी में भारत पर आक्रमण किया था। कुछ लोगों ने इस जोड़े पर एक आक्रमणकारी का महिमामंडन करने का आरोप लगाया, जिससे व्यापक बहस छिड़ गई। आलोचनाओं के बावजूद, करीना और सैफ अपने बेटे का नाम नहीं बदला। 

kareena kapoor latest news

4- नेपोटिज्म पर टिप्पणी

करीना ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर अपनी टिप्पणियों के लिए कई बार सुर्खियाँ बटोरी हैं। उन्होंने अक्सर खुद का बचाव करते हुए कहा है कि स्टार किड्स को अपना करियर बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जब उनसे एक बारे नेपोटिज्म पर बोलने के लिए कहा गया था तो उन्होंने कहा कि अगर लोगों को नेपोटिज्म से दिक्कत है तो उन्हें हमारी फ़िल्में नहीं देखनी चाहिए। आप लोग ही हम लोगों को स्टार बनाते हो और बाद में नेपोटिज्म -नेपोटिज्म करते हो। उनकी इस टिप्पणी के लिए सोशल मीडया में उन्हें खासी आलोचना का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: 

UP के दो लड़के बनाते हैं ऐसी रील्स, कि हंसे बिना नही रह पाओगे

5- 2020 के किसान आंदोलन पर विवादित टिप्पणियाँ

2020-2021 में भारत में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान करीना ने सरकार का समर्थन करते हुए पोस्ट शेयर किए, जिसके कारण कुछ लोगों ने उनकी आलोचना की। कई लोगों ने उन पर किसानों की दुर्दशा के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाया। 


6- सीता की भूमिका निभाने के लिए बहुत ज्यादा पैसे की डिमांड करना 

2021 में करीना को कथित तौर पर एक पौराणिक फिल्म में सीता का रोल ऑफर किया गया था। अफवाह थी कि उन्होंने बहुत ज्यादा फीस की मांग की थी। ऐसा कहा जाता है कि इस रोल को निभाने के लिए उन्होंने कथित तौर पर ₹12 करोड़ (लगभग $1.5 मिलियन) मांगे थे। इससे सोशल मीडिया पर नाराजगी फ़ैल गई। लोगों ने कहा कि उन्होंने एक मुस्लिम से शादी की है इसलिए वह इस रोल को नहीं करना चाहती थी इसलिए इतने पैसे मांगे। कई लोगों ने धार्मिक व्यक्ति की भूमिका निभाने के विचार की भी आलोचना की। हालांकि, करीना ने इन रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की।
 

You Might Also Like