Download free pdf book  How to Win Every Argument 

कहते हैं कि समझ में अच्छी धाक और परिवार में अच्छी इज्जत बनाने के लिए आपको अपनी बातों को मनवाने या कहने का बेहतर तरीका आना चाहिए। ऐसा देखा गया है कि लोग अपनी जगह पर सही रहते हैं फिर भी वे अपनी बातों को ख नहीं पाते हैं जिससे कि उनको वो इज्जत और शोहरत नहीं मिल पाती जो और लोग ले जाते हैं। 

ऐसा देखा गया है कि जो लोग बातें बनाने में ज्यादा चतुर चालाक होते हैं वे लगभग हर बहस जीत जाते हैं। वैसे तो किसी भी बहस को जीतना यह व्यक्ति के व्यक्तित्व और तथ्यों पर निर्भर करता है। लेकिन अगर आप में वो तेज और बोलने का तरीका है जिससे लोग प्रभावित हो सके तो आप किसी भी बहस में अपनी बात को मनवा सकते हैं और किसी भी बहस को जीत सकते हैं। वैसे तो लोग अक्सर किसी भी बहस को जीतने के लिए तमाम तिकड़म और हथकंडे अपनाते हैं लेकिन उन्हें कुछ हाथ नहीं लगता है। 

आज हम आपको किसी भी बहस को कैसे जीतें (How to Win Every Argument ) के तरीके के बारे में बताएँगे। 

दरअसल इसी टाइटल के नाम से एक अंग्रेजी में किताब भी आई है। इस किताब में बताया गया है कि कैसे आप अपने आप में कुछ सुधार करके किसी भी बहस को कैसे जीत सकते हैं। 

Download the free pdf book  How to Win Every Argument 

How to Win Every Argument किताब को मैड्सेन पीरिए ने लिखा है। मैड्सेन पीरिए एडम स्मिथ इंस्टीटयूट के अध्यक्ष हैं। इस किताब के अलावा उन्होंने कई और किताबों को लिखा है। जैसे कि Boost Your IQ, The Sherlock Holmes IQ Book, The Book of the FAllacy आदि। 


How to Win Every Argument (हाउ टू विन एवरी आर्गुमेंट) के बारे में 


जैसा कि ऊपर बताया गया है इस किताब को मैड्सेन पीरिए ने लिखा है। इस किताब में बताया गया है कि कैसे आप अपनी बात को दूसरों से मनवा सकते हैं और हर बहस में जीत हासिल कर सकते हैं। अगर आप एक अच्छे वक्ता या नेता बनना चाहते हैं तो यह किताब आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: 

MX प्लेयर पर मौजूद 6 सबसे हॉट फ़िल्में, Hottest films on MX player in HINDI


इस किताब में 196 पेज हैं। इस किताब में दिमाग के सभी मनोभावों के बारे में विस्तार से बताया गया है। अगर आप इस किताब को बाजार में खरीदने जायेंगे तो यह किताब आपको 150 रूपये से कम में न मिलेगी। लेकिन इस आर्टिकल के माध्यम से आप यहाँ से एक ही क्लिक में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। 

How to Win Every Argument फ्री में डाउनलोड करें 

                               Download the book


इस किताब में बहस में होने वाली हर एक चीजों के दोनों पहलुओं के बारे में बताया गया है। इसमें यह भी बताया गया है कि कैसे आप रह किस तरह से खुद में सुधार करके अपनी बात को मजबूती से रख सकते हैं और किसी भी बहस को जीत सकते हैं। 

You Might Also Like