ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वन-डे सीरीज जीतने के बाद कप्तान कोहली ने केएल राहुल की भूमिका लेकर बड़ा बयान दिया है। विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि राहुल टीम में विकेटकीपर के तौर पर बने रहेंगे।

विराट कोहली के इस बयान के बाद ऋषभ पंत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत (Rishabh Pant) के सीरीज के दौरान चोटिल होने के बाद बल्लेबाज केएल राहुल ने विकेटकीपिंग का मोर्चा संभाला था।

आखिरी वन-डे जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल के सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन की तारीफ की और कहा

टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल बने रहेंगे। वह टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं जैसे 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी। 

राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दोनों एकदिवसीय मैचों में बल्ले से कमाल दिखाया और विकेट के पीछे भी बेहतर प्रदर्शन किया है।

इसके अलावा राहुल ने सीरीज के पहले मैच में नंबर तीन पर, राजकोट में नंबर पांच पर और शिखर धवन के चोटिल होने के बाद अंतिम और निर्णानायक मैच में ओपनिंग में बल्लेबाजी किए जाने के सवाल पर कोहली ने कहा

virat kohli

देखो, वह किसी भी क्रम पर खेलने के लिए बहुत तैयार है क्योंकि वह एक उचित बल्लेबाज है और खेल में किसी भी प्रारूप और किसी भी स्थिति में अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है। 

एकदिवसीय विश्व कप में चौथे नंबर के खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर कहा कोहली ने कहा कि मेरा मानना है कि टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें पहले काफी नुकसान हुआ है। 

अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे और आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत।

इसके साथ कोहली ने कहा कि टीम में कोई बदलाव नहीं है और हमने लगातार दो मैच जीते हैं। इसकी कोई वजह न खोजिए कि हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया।

 ऐसा टीम की बेहतरी के लिए किया गया। भारतीय टीम ने मुंबई में सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद शानदार वापसी की और सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

You Might Also Like