शाहरुख़ खान की फिल्म 'जवान' इस समय बॉक्स ऑफिस पर कहर मचा रही है। इस फिल्म की सफलता ने साबित कर दिया है कि शाहरुख खान इस समय भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह हैं। वैसे तो शाहरुख खान की फिल्मों का हर कोई फैन है। क्योंकि शाहरुख खान ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मेहनत और लगन से नाम कमाया है। सब जानते हैं कि कैसे शाहरुख खान ने टीवी से शुरुआत की और फिर जाकर फिल्मों में आये और आकर फ़िल्मी परदे पर छा गए। 

वैसे एक और अभिनेता है जो शाहरुख़ खान के साथ टीवी से शुरुआत की लेकिन आज वह स्विगी बॉय बनके रह गया है। हालांकि 35 साल बाद शाहरुख़ खान ने उन्हें फिल्म 'जवान' में फिर मौका दिया है। आइये जानते हैं कि कौन है वह शख्स?

बात 1988 की है तब शाहरुख खान को टीवी का पहला प्रोजेक्ट मिला था। इस शो का नाम 'दिल दरिया' था। हालांकि इस शो को आने में देरी हो गयी इसलिए शाहरुख़ खान पहली बार 'फौजी' सीरियल में नज़र आये। 

इसके बाद शाहरुख खान ने 'दूसरा केवल' नाम के सीरियल में काम किया। दिल दरिया और दूसरा केवल में शाहरुख़ खान के अलावा एक और एक्टर था जो दोनों में कॉमन था। मतलब वह भी शाहरुख़ खान के साथ दोनों सीरियल में था। 

नरेश गोसाईं 

Swiggy Uncle Naresh Gosain

नरेश गोसाईं नाम के इस शख्स ने शाहरुख़ खान के साथ अपने टीवी करियर की शुरुआत की। नरेश गोसाईं पेशे से एक मेकेनिकल इंजीनियर थे। वह भी शाहरुख़ खान की तरह दिल्ली से थे। और उन्होंने ने भी शाहरुख़ खान के साथ एक्टिंग डेब्यू किया। 

35 साल बाद दोनों की जिंदगी अलग 

तब से लेकर आज 35 साल हो गए हैं। शाहरुख खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह बन गए हैं और नरेश गोसाईं को कौन जानता है। आज शायद ही कोई उनका नाम जानता है। हाँ यह जरूर है कि कुछ लोग उनकी शक्ल को पहचानते हैं। 
 

स्विगी बॉय के नाम से मशहूर हैं नरेश गोसाईं 

दरअसल स्विगी के एक ऐड में नरेश गोसाईं ने एक ऐसे अंकल जी का रोल निभाया था जो अपनी बीवी के डर से स्विगी से रसगुल्ला आर्डर करके खाता है। यह ऐड इतना मजेदार था कि लोग नरेश गोसाईं को 'स्विगी अंकल' के नाम से जानने लगे। 


शाहरुख़ ने 'जवान' में नरेश गोसाईं को दिया काम 

अपने डेब्यू के 35 सालों बाद शाहरुख़ खान ने नरेश गोसाईं के साथ दुबारा काम किया है। शाहरुख खान की हालिया फिल्म 'जवान' में नरेश गोसाईं ने काम किया है।   

इन 35 सालों में नरेश गोसाईं थिएटर करते रहे। इस दौरान उन्हें फिल्मों में कुछ एक छोटे-मोटे रोल भी मिलते रहे।  2008 में दिबाकर बनर्जी द्वारा निर्देशित फिल्म, ओए लकी! लकी ओए में  वह 'ट्रांजिस्टर वाला आदमी' का किरदार निभाया था। 


गोसाईं ने 1972 में अपने पिता के साथ भगवान राम के रामलीला में अभिनय करना शुरू किया। उन्होंने सुभाष घई की कांची फिल्म में इंस्पेक्टर भागवत की भूमिका निभाई। इसके अलावा  NH10 में 'हाईवे पर नशे में धुत आदमी'; वेब सीरीज मिर्ज़ापुर में 'दूल्हे के चाचा' की भी भूमिका निभाई। 

यह भी पढ़ें: 

सोनम से लेकर आलिया, 8 मशहूर बॉलीवुड सेलेब्रिटी जो 2022 में बने माँ-बाप

नरेश गोसाईं के लिए 2018 वह समय था जब उनकी किस्मत बदलने वाली थी। दरअसल तभी स्विगी ने उन्हें अपने 15 सेकेण्ड के ऐड में एक्टिंग करने का ऑफर था। इस ऐड में उनके द्वारा कोई डायलॉग नहीं बोला गया था बस उन्होंने एक स्माइल दी थी। 

नरेश गोसाईं के पास ऐड की लाइन लग गयी है 

यह ऐड इतना फेमस हुआ कि स्विगी ने उन्हें दुबारा अपने ऐड में लिया। इस समय नरेश गोसाईं बिसलेरी, सर्फ एक्सेल, लक्स कोज़ी, गोल्डी मसाले, नेटमेड्स, क्रेक्स, टाटा टियागो, डॉ फिक्सिट के ऐड में नज़र आते हैं।

You Might Also Like