उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर 2021 को आयोजन किया गया था, लेकिन परीक्षा प्रश्न पत्र लीक होने की वजह से परीक्षा को निरस्त कर करना पड़ा था। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने परीक्षा का आयोजन एक माह में कराने के लिए कहा था साथ ही साथ पेपर लीक कांड के दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई का भी आदेश दिया था। पेपर लीक कांड में दोषी सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को निलंबित कर दिया गया उनके स्थान पर आनन्द भूषण चतुर्वेदी को सचिव नियुक्त किया गया है। शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजन 23 जनवरी 2022 को कराने के लिए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी आनन्द भूषण चतुर्वेदी ने शासन को प्रस्ताव भेजा था। शासन ने 23 जनवरी को परीक्षा के आयोजन के लिए हरी झंडी दे दी।

वर्तमान सचिव आनन्द भूषण चतुर्वेदी भी काफी विवादित रहें है इनके ही कार्यकाल में 69000 शिक्षक भर्ती हुई थी ,जो आज तक विवादों में फसी है। इसी 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण के नियमों की अनदेखी करके दोषपूर्ण तरीक़े से सीट आवंटन का विवाद आज भी बना हुआ है। आरक्षण के मुद्दे को लेकर आज भी 69000 शिक्षक भर्ती के ओबीसी/ एसी वर्ग के अभ्यर्थी  6 माह से धरना प्रदर्शन कर रहे है। 
 

Read Also:-ठंडी में वजन कम करने के लिए इन चीजों का करें सेवन पाये भरपूर ऊर्जा एवं फायदे

uptet exam notice

 

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, कार्यक्रम जिला स्तर पर केंद्र निर्धारण 22/12/2021 को किया जायेगा। शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया जायेगा। शिक्षक पात्रता परीक्षा की उत्तरमाला 27/01/2022 को जारी की जायेगी।

Visit Official Website    Click Here

Official exam Notification   Click Here
 

You Might Also Like