सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर, प्रदेश द्वारा आयोजित की जाने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन जनपद स्तर पर निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर दिनांक 28 नवंबर 2021 को पूर्वनिर्धारित कार्यक्रमानुसार आयोजन किया जायेगा। प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5 तक) की परीक्षा रविवार सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 तक एवं उच्च प्राथमिक स्तर (कक्षा 6 से 8) मध्याह्न 2:30 बजे से 5 शाम 5 बजे तक होंगी। उपर्युक्त परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र दिनांक 19 नवंबर 2021 को  दोपहर बाद आधिकारिक वेबसाइट  https://updeled.gov.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते है।

अभ्यर्थियों को किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नही भेजे जायेंगे।

uptet admit card 2021


परीक्षा के लिए निर्देश-


परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश पत्र के साथ अभ्यर्थी को अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में अंकित फोटो युक्त पहचान पत्र की मूल प्रति के साथ निम्नलिखित में से किसी एक प्रमाण पत्र को साथ लाना अनिवार्य होगा।


(i) प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाण पत्र अथवा किसी सेमेस्टर के निर्गत अंक पत्र की मूल प्रति।


(ii)- संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य/ सक्षम अधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रमाणित प्रति।


जिस अभ्यर्थी के पास वैध प्रवेश पत्र, फोटो पहचान पत्र की मूल प्रति एवं उल्लिखित प्रमाण पत्र नही होगा, उसे किसी भी स्थिति में परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नही प्रदान की जायेगी। अभ्यर्थियो को यह भी निर्देशित किया जाता है कि वे निर्गत प्रवेश पत्र पर अंकित महत्वपूर्ण निर्देशों  का भली-भांति अध्ययन कर लें।

Download admit card  Click Here

Read Also-हरियाणा अध्यापका पात्रता परीक्षा 2021 का ऑफिसियल नोटिस जारी जल्दी करें आवेदन।

You Might Also Like