About Agra based Instagram Fashion blogger Ritika Singh's murder case in Hindi

आज के ज़माने में लोग सोशल मीडिया की जिंदगी को अपना सबसे बड़ा एसेट मानते हैं। खास करके वे लोग जो दिखने में थोडा अच्छे और स्मार्ट होते हैं उनके सोशल मीडिया पर फालोवर होते हैं तो वे लोग अपने आप को सेलिब्रिटी समझने लगते हैं। लेकिन जब बात असल जिंदगी की आती है तो भले ही आपके सोशल मीडिया पर कितने फालोवर हो जाए असल जिंदगी में आपको कोई नहीं पूछता है। 


एक ऐसा ही केस आगरा में देखने को मिला है जहाँ पर एक महिला फैशन ब्लॉगर के इन्स्टाग्राम पर 44 हज़ार से ज्यादा फालोवर थे लेकिन जब महिला की हत्या हुई तो उसका शव हॉस्पिटल में यो ही पड़ा रहा मात्रा माँ-बाप ही शव से थोड़ी दूर बैठे रो रहे थे।  


क्या है पूरा मामला 

गाजियाबाद की रहने वाली 30 वर्षीय फैशन ब्लॉगर रीतिका सिंह की हत्या की गयी। रीतिका सिंह के माँ-बाप  कि रीतिका सिंह के पति ने रीतिका को बिल्डिंग से धक्का दिया। आरोप यह भी है कि रीतिका के पति ने धक्का देने से पहले उसके हाथ पैर बाँध दिए थे। 
 

रीतिका सिंह की शादी कुछ साल पहले आकाश गौतम नाम के व्यक्ति के साथ हुई थी। रीतिका के घरवालों काआरोप है कि आकाश शादी के कुछ साल बाद से ही रीतिका को टॉर्चर करने लगा। कभी कभी वह उसे गर्म आयरन प्रेस से भी जला दिया करता था। 

पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार 

पुलिस ने पीड़िता की पहचान 30 वर्षीय रितिका सिंह के रूप में की और कहा कि उन्होंने उसके पति आकाश गौतम और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है।

पति था रीतिका के आगरा में एक अपार्टमेंट में दोस्त के साथ रहने से गुस्सा 

पुलिस ने कहा कि गौतम आगरा के एक अपार्टमेंट में एक दोस्त के साथ रहने वाली रीतिका से नाराज था। इस बात को लेकर दोनों में काफी तीखी बहस हुई जिसके बाद आकाश ने जघन्य अपराध को अंजाम दिया। 

यह भी पढ़ें: 

लौंग खाने के कुछ जादुई फायदे | Health Benefits of Cloves in Hindi

आगरा के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने कहा, "हमें जानकारी मिली कि नगला मेवाती इलाके में एक इमारत की चौथी मंजिल से गिरकर एक महिला की मौत हो गई. जांच के दौरान पता चला कि वह फ्लैट में एक दोस्त के साथ रह रही थी। उसका पति शुक्रवार को अपने परिवार के सदस्यों के साथ आया और वहां बहस हुई जिसके बाद उसे बिल्डिंग से धक्का दे दिया गया।"

इन्स्टाग्राम पर थे 44 हज़ार से ज्यादा फालोवर 

रीतिका उस बिल्डिंग में पिछले डेढ़ साल से रह रही थी। पीड़िता के परिवार वालों ने बताया कि रितिका के पास बीएससी की डिग्री थी और उसने सोशल मीडिया और ब्लॉगिंग का कोर्स किया था। उसने दो साल पहले एक फैशन, लाइफस्टाइल और ट्रेवल ब्लॉगिंग सोशल मीडिया अकाउंट शुरू किया था और इंस्टाग्राम पर उसके 44,000 से ज्यादा फालोवर थे। रीतिका 2014 में आकाश से मिलीं थी और उसी साल दोनों ने शादी कर ली थी।


 सोशल मीडिया का कड़वा सच आया सामने 

दरअसल जब पुलिस रीतिका को लाश को पोस्टमार्टम के लिए ले गयी तो पीड़िता की लाश हॉस्पिटल के एक वार्ड में बेंच पर पड़ी रही। वहां पर रीतिका के 44 हज़ार फालोवर में से को नहीं थी। उसके माँ बाप उसकी लाश से थोड़ी दूर बैठे रो रहे थे। 

You Might Also Like