गोवा घूमना हर एक युवा का सपना होता है। कई लोग तो अपनी ज़िन्दगी में गोवा घूमने का प्लान बनाते रहते हैं लेकिन घूम नहीं पाते हैं। गोवा अपने खूबसूरत बीचों और चमचम लाइमलाइट और खुलेपन के लिए जाना जाता है। गोवा में टूरिस्ट के ऊपर कोई रोक टोक नही होती है। टूरिस्ट चाहे जैसे भी कपड़े पहने, खाएं या एन्जॉय करे, कोई उन्हें जज नहीं करता है। इसलिए लोग और भी गोवा जाना पसंद करते हैं। फिल्मों और गानों में गोवा की सुन्दरता देखकर बहुत लोगों का मन गोवा घूमने का करता है लेकिन बहुत कम लोग होते हैं जो गोबा घूम पाते हैं। 

जब गोवा घूमने की बात आती है तो लोगों को लगता है कि इसमें बहुत खर्चा होगा। जबकि ऐसा नहीं है। गोवा बहुत ज्यादा खर्चीला नहीं है। आप अपने बजट और एक्टिविटी के हिसाब से गोवा अपने मनमुताबिक घूम सकते हैं। आइये जानते हैं गोवा के सबसे अच्छे और सबसे सस्ते टूर पैकेज क्या है?


 3 नाइट/4 Day टूर पैकेज / best and cheapest 3 Nights / 4 Days Goa Tour package

अगर आप गोवा का लुत्फ़ लेना चाहते हैं तो आपके लिए गोवा में 3 रातें और 4 दिन पर्याप्त हैं। गोवा जाने के समय को आप अपने हिसाब से कैलकुलेट करें। अगर आप दिल्ली से गोवा के लिए चलते हैं तो आपको लगभग 48 घंटे गोवा पहुँचने में लग जायेंगे। गोवा में आप 3 रात रुक कर दिन में बढ़िया से घूम सकते हैं। 


8,999 रूपये में 3 नाइट/4 Day गोवा टूर पैकेज 

 

 

पैकेज खरीदने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें --


8,999 रूपये में एक व्यक्ति गोवा में 3 रातें और 4 दिन बिता सकता है। 

आइये जानते हैं कि इस टूर पैकेज में क्या-क्या शामिल है:


बेस कैटेगरी होटल में रहना 
नाश्ता
होटल में निःशुल्क डिनर 
SIC आधार पर 1 दिन का उत्तरी गोवा साइटसीइंग 
SICआधार पर निःशुल्क साउथ गोवा साइटसीइंग 
आवाजाही के A.C. सेडान कैब
टोल, पार्किंग, ड्राइवर का बटा, सड़क कर और फ्यूल शुल्क
पिक अप और ड्रॉप: गोवा मडगांव रेलवे स्टेशन/ मोपा एयरपोर्ट
सभी लागू होटल टैक्स 

ऊपर बताई गयी सारी फीस या सुविधा पैकेज में शामिल है। आप 8,999 रूपये में होटल में 3 रात रह सकते हैं, रात का खाना खा सकते हैं, AC गाड़ी में आ-जा सकते हैं। टोल, पार्किंग सब टूर कम्पनी उठाएगी। यह टूर पैकेज कोई लोकल कम्पनी का नहीं है बल्कि देशभक्ति कम्पनी easemytrip का है। 

पैकेज में क्या नही शामिल है:

5% GST
स्मारकों और पैलेस का एंट्री शुल्क
जो भी चीज ऊपर नही शामिल है उसके अलावा सभी चीजों में फीस लगेगी। 
टिकट, टिप्स, गाइडेड और एंट्री शुल्क 
होटल और हवाई अड्डों पर पोर्टरेज, टिप्स, बीमा, लॉन्ड्री, शराब, वाइन, आदि
आयुर्वेद शुल्क।

chepeast and best Goa tour packages detaisl in Hindi

                          Photo: Eassmytrip


आइये जानते हैं कि इस टूर पैकेज में आप क्या-क्या घूम सकते हैं:

Day 1 / पहला दिन 

गोवा में पहुँचने पर आपका 4 दिवसीय गोवा टूर पैकेज शुरू हो जायेगा। जैसे ही आप गोवा एयरपोर्ट/रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे, एक एजेंट आपको रिसीव करेगा और होटल तक ले जाएगा। चेक-इन की औपचारिकताएं पूरी करके  और कुछ समय फिर आपको आराम करना होगा। अपनी गोवा यात्रा का पूरा पहला दिन आराम से बिताएं। गोवा के धूप से नहाए समुद्र तटों का आनंद लें या पोर्क विंडालू और गोवा फिश करी जैसे कुछ बेहतरीन गोवा के खानपान का स्वाद लें। पहले दिन घूम कर आप फिर होटल वापस आएं और अच्छी नींद लें।


Day 2 / दूसरा दिन 

टूर का दूसरा दिन नार्थ गोवा की साइटसीइंग होगा। दूसरे दिन आप नार्थ गोवा की जगहों को एक्सप्लोर करेंगे।  नार्थ गोवा के दूसरे दिन आप अगौडा फोर्ट, कोको बीच, कैलंगुट एनेक्सी, कैलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच घूमेंगे। इसके बाद दिन ख़त्म होने के बाद आप फिर होटल में आयेंगे और सोयेंगे। 

Day 3 / तीसरा दिन 

तीसरे दिन नार्थ गोवा आप घूमेंगे। तीसरे दिन सुबह नाश्ता करके आप कावलेम में श्री शांतादुर्गा मंदिर और प्रियोल में श्री मंगूश मंदिर के दर्शन करें। इसके बाद बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस और से कैथेड्रल जैसे पुराने गोवा के चर्च जाएँ। दोपहर के भोजन के बाद, डोना पाउला खाड़ी और मीरामार बीच पर जाएँ। बाद में,  पंजिम मार्केट में स्ट्रीट शॉपिंग का आनंद लें। दिन के अंत में होटल वापस आएँ और रात को सोएँ। 

यह भी पढ़ें: 

 5 फीट की पत्नी और 3 फीट का पति, दोनों 4 बच्चों के हैं माता-पिता

 
Day 4/ चोथा दिन 

चौथा दिन आपके टूर पैकेज का आखिरी दिन होगा। इस दिन नाश्ते के बाद, होटल से चेक-आउट करने के बाद  आपको अपने घर के लिए हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर ले जाया जाएगा। 


नोट: इस टूर पैकेज को खरीदने से पहले सभी चीजों को अच्छे से समझ ले और टूर कम्पनी से अपनी सारी चिंता और समस्या का समाधान कर लें। 
 

You Might Also Like