बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली  सहायक अभियोजन अधिकारी की मुख्य (लिखित ) परीक्षा स्थगित 


दिनांक  24 अगस्त 2021 से 27 अगस्त 2021 तक राजधानी  पटना में आयोजित होने वाली सहायक अभियोजन  अधिकारी  की मुख्य परीक्षा  को  स्थगित कर  दिया गया है।

पटना उच्च न्यायालय ने मगंलवार को आयोजित होने वाली सहायक  अभियोजन अधिकारी की  मुख्य  परीक्षा पर रोक लगा दिया है।

READ THIS:

इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी बनने का सुनहरा अवसर

 न्यायालय ने भर्ती विज्ञापन के नियमों से हट कर प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट को जारी करने के आयोग के निर्णय को गलत बताते हुए रिजल्ट में संशोधन का आदेश दिया है। 

27 अप्रैल को आये प्रारम्भिक परीक्षा  के रिजल्ट को फिर से सुधार करके जारी करने का निर्देश दिया है।

बिहार लोक सेवा आयोग ने 553 सहायक अभियोजन अधिकारी के पदों को भरने के लिए 6 फरवरी 2020 को विज्ञापन प्रकाशित करवाया था। जिसके लिए  प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 27 अप्रैल 2021 को  दिया गया। विज्ञापित  पदों के अनुसार कुल रिक्त पदों के लिए 1:10 के अनुपात में प्रारंभिक परीक्षा में प्रतिभागियों का चयन किया जाना था। 

परन्तु एग्जाम में 5530 अभ्यर्थियों की जगह 3995 अभ्यर्थियों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए किया गया जो की विज्ञापन नियमों के विरुद्ध है। कई अभ्यर्थियों के अपनी कैटेगरी से अधिक अंक आने के बावजूद भी उनको मुख्य परीक्षा में मौक़ा नही दिया गया उनको असफल घोषित कर दिया गया।

इन  सभी विसंगतियो  को संज्ञान में रखते हुए पटना उच्च न्यायालय ने  मुख्य परीक्षा पर रोक लगा दी है।  अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद निर्धारित की गयी है।

 

ज्यादा जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें 

https://www.bpsc.bih.nic.in/

You Might Also Like