जब भी लोन लेने की बात आती है तो इसमें लगने वाले समय और कागजात की वजह से लोग पीछे हट जाते हैं इसलिए लोग लोन न लेकर व्यक्तियों से ज्यादा ब्याज में उधार ले लेते है। लेकिन चूँकि अब जमाना डिजिटल हो चुका है। अब आप 10 हज़ार रूपये से लेकर 10 लाख तक का लोन कुछ मिनटों में ले सकते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कैसे तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएँगे कि कैसे आप मात्र कुछ मिनटों में 10 लाख तक का लोन ले सकते हैं। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

व्हाट्सएप पर बोलिए Hii, और पाइए 10 लाख रूपये तक का लोन
 
अगर आप लोन लेने की प्रक्रिया से काफी थक चुके हैं तो अब आप अपने व्हाट्सएप के माध्यम से 10 लाख रूपये तक का लोन ले सकते हैं वो भी सिर्फ Hii बोल करके। 

IIFL कंपनी दे रही है इस तरह की सुविधा 

IIFL whatsapp loan kaise le

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप पर लोन लेने की सुविधा पहली बार भारत में नॉन बैकिंग फ़ाइनैन्शियल कंपनी इंडिया इन्फोलाइन (IIFL) दे रही है। इस कंपनी ने 10 लाख रूपये तक का लोन लेने की सुविधा व्हाट्सएप पर दी है। कोई भी व्हाट्सएप यूजर इस लोन को मिनटों में हासिल कर सकता है।

बहुत कम कागजात की जरुरत 

इस तरह के लोन को प्रदान करने वाली IIFL पहली कंपनी है। कंपनी ने इस तरह के लोन को देने के लिए बहुत कम कागजात मांगे हैं। दरअसल कंपनी इस तरह के लोन के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करेगी। इस टेक्नोलाजी की मदद से यूजर्स की जानकारी को डिजिटली खंगाला जायेगा। इसके जरिये लोन लेने वाले का एप्लीकेशन और केवाईसी पूरा किया जायेगा। इसी के साथ बैंक एकाउंट भी वेरीफाई किया जायेगा।

सबसे कम 10,000 और सबसे ज्यादा 10 लाख का लोन ले सकते हैं 

IIFL कंपनी की इस स्कीम के तहत यूजर कम से कम 10 हज़ार रूपये का लोन ले सकते हैं और 10 लाख रूपये का अधिकतम लोन ले सकते हैं।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको इस लोन को 60 महीने यानि कि 5 साल में चुकाना होगा। इस लोन के लिए अप्लाई करने के 24 घंटे बाद आपके एकाउंट में धनराशी आ जायेगी।मात्र 10 मिनट में आपके लोन को मंजूरी दे दी जायेगी।

इस व्हाट्सएप नम्बर पर करना होगा मैसेज 

IIFL whats app loan message screensho


अगर आप IIFL स्कीम के तहत लोन लेना चाहते हैं तो आपको 9019702184 पर व्हाट्सएप पर Hii बोलना होगा। गौरतलब है कि यह नम्बर कंपनी का ऑफिशियल नम्बर है। इस नम्बर पर मैसेज भेजने के बाद आपको कंपनी की ओर से वेलकम का मैसेज आयेगा। इसके बाद आपसे कुछ जरूरी जानकारी मांगी जायेगी।

Click Here:

Food Safety and Standards Authority of India (FSSAI) Recruitment Online form 2021

इस नम्बर पर आपसे सभी जरूरी जानकारी मांगी जाएगी जैसे कि आपके बिजनेस टर्नओवर के बारे में, आपकी डिटेल्स, क्रेडिट हिस्ट्री आदि।

ओटीपी के जरिये होगा वेरिफिकेशन 

सारी मांगी गयी डिटेल्स को भरने के बाद कंपनी आपके पास एक ओटीपी भेजेगी। जिसे आपको कन्फर्म करना होगा। वेरीफिकेशन के बाद आपको लोन अमाउंट जारी किया जायेगा। इसके बाद आपको लोन की रकम, ब्याज और महीने की क़िस्त की जानकारी दी जायेगी। 

अगर आप भी इस तरह का लोन लेना चाहते हैं तो आप भी इस मेथड का उपयोग करके लोन को पा सकते हैं। 

You Might Also Like