कोविड-19 की दूसरी लहर पूरे देश में कहर बरपा रही है। लोगों को वैक्सीन लगायी जा रही है लेकिन अभी भी देश के सभी लोगों को वैक्सीन लगने में काफी वक़्त भी लग सकता है। वहीं प्रदेश सरकारें सभी जरूरी एहतियाती कदम उठा रही हैं। कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया जा चुका है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। 

लोग कोरोना के चरम में भी शादी करने से बाज नहीं आ रहे है। इस वजह से कई लोग प्रभावित हो रहे हैं। शहरो में कुछ हद तक शादियों पर रोक लगी है लेकिन गाँवों में भी अब भी धड़ल्ले से शादियाँ हो रही है। भले ही लॉकडाउन लगा हो लेकिन हर चीज की खरीददारी चोरी छुपे हो रही है। पिछले साल लोगों ने शादियाँ टाल दी थी लेकिन इस साल किसी भी कीमत पर शादी को टालने के लिए तैयार नहीं है।

ऐसी ही एक शादी में दूल्हे को कोरोना हो गया है। इसके बाद जो कुछ हुआ वह काफी दुःखदायक था।

दूल्हा हुआ कोरोना से संक्रमित 

यह घटना उड़ीसा राज्य की है। जहाँ पर केंद्रपारा जिले में दुर्गादेवीपाड़ा नाम के गाँव में 26 वर्षीय संजय कुमार नायक की शादी कोरोना काल में 9 मई को हुई। इस दौरान वह कोरोना से संक्रमित हो गया। शादी के पाचवें दिन ही सजय की मौत हो गयी। दूल्हे संजय की मौत भुवेनेश्वर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में हुई।

बैंगलोर से लौटा था दूल्हा 

संजय बैंगलोर से 1 मई को शादी करने के लिए अपने गाँव आया हुआ था। हालांकि यहाँ पहुचने के बाद उसमें कोरोना के लक्षण दिखने लगे।इसके बाद संजय ने अपनी कोविड टेस्टिंग (एंटीजेन टेस्टिंग) आयी। उसकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आयी। जिसके बाद उन्होंने शादी की। हालांकि शादी के संजय की तबियत खराब होने लगी।

Odisha Groom died due to corona

इलाज के लिए संजय को फिर जयपुर लाया गया लेकिन डाक्टरों ने हालत को देखते हुए उन्हें भुवनेश्वर के हॉस्पिटल में रेफर कर दिया। जहाँ पर इलाज के दौरान नए नवेले विवाहित संजय कुमार नायक की कोरोना से जान चली गयी।

वहीं संजय के रिश्तेदारों ने कहा कि संजय एक बहुत ही अच्छा लड़का था। उन्होंने कुछ ऐसा नहीं सोचा था कि संजय के साथ ऐसा कुछ होगा। उसकी रिपोर्ट भी निगेटिव आ गयी थी इसलिए हम सभी ने सोचा ये कि यह किसी कॉमन सर्दी खांसी का लक्षण होगा।

सभी बारातियों से कोविड टेस्ट कराने का प्रशासन ने किया आग्रह

प्रशासन ने इसके बाद तुरंत हरकत में आते हुए मृत के रिश्तेदारों की कोविड टेस्टिंग की। इसके बाद प्रशासन ने गाँव वालों से भी कोविड टेस्टिंग कराने की सलाह दी। प्रशासन ने बारात में शामिल हुए अन्य बारातियों से भी कोविड टेस्टिंग कराने की विनती की ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके। अन्य लोगों की टेस्टिंग करने के लिए गाँव में एक स्पेपल कैम्प लगाया गया है।एक मेडिकल टीम ने दुल्हन समेत मृत के परिवारों का सैम्पल इकठ्ठा किया है और बारात में कितने लोग और कौन-कौन से लोग शामिल थे इसकी जांच की जा रही है।

Read This: जब राजकुमार ने की थी सलमान खान की जबरदस्त बेइज्जती

 
वहीं जिला प्रशासन ने लोगों से शादी के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की विनती की  और कहा है कि शादी में केवल 50 लोग ही शामिल हो।
 

You Might Also Like