भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अतुलनीय योगदान देने वाले व अपने जमाने के बेहतरीन बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के कोच के पद पर नियुक्त हो चुके हैं और पोंटिंग मैच खेलते नजर आएंगे।


दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी भीषण आग से प्रभावित हो चुके लोगों के लिए फंड जुटाने के लिए अगले महीने आठ फरवरी को ऑस्ट्रेलिया में मैच खेला जाना है।

प्रभावितों के लिए फंड जुटाने के लिए यह मैच आठ फरवरी को खेला जाएगा, जिसमें पोंटिंग की टीम 'पोंटिंग इलेवन' और शेन वॉर्न की टीम 'वॉर्न इलेवन' होंगी। 


वॉर्न की टीम के कोच वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श हैं और रिकी पोंटिंग की टीम के कोच पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर हैं। बता दें कि आठ को ही बिग बैश लीग का फाइनल मैच खेला जाना है।

sachin


दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे


इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने कहा कि हमारा पूरा क्रिकेट परिवार इस बात पर बेहद खुश है। 

बिग बैश लीग के फाइनल मुकाबले से पहले यह फंड रेजर मैच खेला जाएगा। इस मैच में पोंटिंग के अलावा शेन वॉर्न, जस्टिन लैंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी खेलते दिखाई देंगे। 

यही नहीं कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ और मेल जोन्स टीम के नॉन-प्लेइंग स्टाफ का हिस्सा होंगे। अगले कुछ दिनों में दोनों टीमों की ओर से खेलने वाले अन्य खिलाड़ियों के नामों का भी ऐलान किया जाएगा। 

इस मैच से होने वाली पूरी कमाई ऑस्ट्रेलियन रेड क्रॉस डिजास्टर रिलीफ ऐंड रिकवरी फंड को दी जाएगी।

आग से हुआ है इतना नुकसान

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी भाग में स्थित जंगल सितंबर 2019 से भीषण आग की चपेट है। इसकी जद में आकर 50 करोड़ से ज्यादा जीव-जुंतु मारे जा चुके हैं।

fire in australia

भीषण आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जलकर खाक हो चुके हैं। इस त्रासदी में 30 लोगों की जान जा चुकी है और तकरीबन पांच हजार घर जलकर नष्ट हो गए हैं।

कई खिलाड़ी जुटा चुके हैं फंड

पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदाबज वॉर्न ने फंड के लिए अपनी टेस्ट कैप (बैगी ग्रीन) 10 जनवरी को करीब 4.88 करोड़ रुपए (1 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर) में नीलाम की थी।

 
इससे पहले क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल और डार्सी शॉर्ट जैसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स बिग बैश लीग में अपनी ओर से मारे जाने वाले हर सिक्स पर 250 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर दान देने की घोषणा कर चुके हैं।
 

You Might Also Like