छावला क्षेत्र के कुतुब विहार इलाके में एक महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने गुरूवार को उसके ब्वॉय फ्रैंड को असम से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सतीश कुमार ने किसी दूसरे शख्स के साथ दोस्ती के शक में अपनी प्रेमिका दिशू कुमारी की हत्या कर दी थी।

गिरफ्तारी से बचने के लिए चली ये चाल

मुजरिम पहले से ही शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है। वह अपने परिवार के साथ नहीं बल्कि अलग किराए के मकान में रहता था। आरोपित सतीश और युवती दोनों गुरुग्राम में स्थित एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में एक साथ काम करते थे।

महिला का खून कर आरोपी ने क्राइम पेट्रोल व सावधान इंडिया जैसे कार्यक्रमों से प्रेरणा लेकर गिरफ्तारी से बचने की चाल चली मगर वह नाकाम रहा और पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

delhi crime

25 सितंबर को पुलिस को मिली थी जानकारी

द्वारका पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा के मुताबिक, 25 सितंबर को पुलिस को जानकारी मिली कि कुतुब विहार फेज एक के एक फ्लैट से बदबू आ रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब घर का दरवाजा खोला तो देखा कि घर में चारों तरफ खून ही खून बिखरा पड़ा है। बेड पर देखा तो वहां पर एक युवती का शव दिखाई दिया।

जांच करने पर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने पाया कि युवती एक युवक के साथ फ्लैट में आई थी, लेकिन बाद में युवक स्कूटी से जाते हुए दिखाई दिया। पुलिस ने जब मकान मालिक से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि सतीश कुमार नामक युवक को यह फ्लैट किराए पर दिया है।

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि सतीश व युवती दोनों के फोन स्विच ऑफ रहे हैं। इसके बाद सर्विलांस की मदद से सतीश कुमार के करीबियों के बारे में पुलिस ने जानकारी हासिल करनी शुरू की। 

आरोपी के जानकारों से पूछताछ और फिर धरपकड़

इस दौरान पुलिस को सतीश के कुछ करीबियों के बारे में जानकारी मिली, जिनसे पूछताछ की गई। पूछताछ में यह बात सामने आई कि आरोपी सतीश असम भाग गया है। इसके बाद पुलिस ने बिना समय गंवाए छावला के एसएचओ ज्ञानेंद्र राणा के नेतृत्व में टीम बनाई और टीम मंगलवार को असम पहुंच गई। 

इस दौरान सर्विलांस की मदद से पुलिस ने सतीश को डिब्रूगढ़ के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। सतीश यहां से भी भागने की फिराक में था और इसके लिए नौ हजार रुपये में टैक्सी भी बुक कर ली थी। 

आरोपी ने बताई अपनी हिस्ट्री

पूछताछ के दौरान सतीश ने पुलिस को बताया कि उसके पिता सेना से सेवानिवृत हैं और मां का देहांत वर्ष 2015 में हो गया। उसकी शादी वर्ष 2017 में हुई थी और दो वर्ष की बेटी भी है। वह अपने परिवार से अलग कुतुब विहार फेस वन में रहता था। वह गुरुग्राम में नौकरी कर रहा था, तभी से वह दिशु कुमारी को जानता था और दोनों में दोस्ती हो गई थी। 
 

You Might Also Like