आगामी यूपी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 28 नवंबर को प्रतापगढ़ में थे। वह प्रतापगढ़ एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। वहीं जब अखिलेश से राजा भैया के बारे में रिपोर्टरों ने पूछा तो अखिलेश ने ऐसा जवाब दिया जिससे सुनने के बाद यह कयास लगाया जा सकता है कि राजा भैया और अखिलेश यादव में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। 

 

पत्रकारों ने जब अखिलेश यादव से राजा भैया से नाराजगारी और उनसे गठबंधन को लेकर सवाल किया तो अखिलेश ने राजा भैया को पहचानने से इंकार कर दिया। उन्होने कहा, "कौन है ये , ये है कौन?"

 

अखिलेश के इस जवाब से राजा भैया और उनके समर्थक नाराज हो सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजा भैया का अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव के साथ बहुत अच्छा रिश्ता रहा है। वहीं कुछ दिन पहले राजा भैया मुलायम सिंह यादव से मिलने भी पहुंचे थे । जिसकी तस्वीर राजा भैया ने अपने ट्विटर एकाउंट पर भी शेयर की थी।

 

 

राजा भैया और अखिलेश यादव के बीच मनमुटाव की खबरे पहले भी थी। लेकिन जब राजा भैया मुलायम सिंह यादव से मिले तो ऐसे कयास लगाए जाने लगे कि अखिलेश और राजा भैया के गठबंधन पर कुछ बात बन सकती है। इसका यह भी कारण था क्योंकि अखिलेश यादव भाजपा को हराने के लिए प्रदेश भर के सभी छोटे दलों के साथ गठबंधन कर रहे हैं इसलिए उम्मीद थी कि वह गिले शिकवे भुलाकर राजा भैया से गठबंधन कर सकते हैं जोकि अब नामुमकिन लग रहा है। 

 

लेकिन जब प्रतापगढ़ में अखिलेश यादव ने राजा भैया को पहचानने से इंकार कर दिया तो यह बात साफ़ हो गईं दोनो के बीच सब कुछ ठीक नही चल रहा है। 

यह भी पढ़ें: 

पीरियड के दौरान पेनकिलर के सेवन का कुछ खतरनाक साइड इफेक्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अखिलेश यादव करीब 15 सालों बाद राजा भैया के खिलाफ सपा प्रत्याशी उतारेंगे। राजा भैया और अखिलेश यादव में पिछले कुछ सालों से दूरियां रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने राजा भैया के क्षेत्र में जाकर उनके खिलाफ़ सभा भी की थी और उन पर तंज भी कसे थे। 

अब देखना दिलचस्प होगा कि 2022 विधान सभा चुनाव में अखिलेश के प्रत्याशी कुंडा विधानसभा में कितना कमाल दिखाते हैं क्योंकि यह क्षेत्र राजा भैया का गढ़ माना जाता है। 

 

You Might Also Like