इस समय भारत में मुस्लिम लड़कियों द्वारा शैक्षिक संस्थानों में हिजाब पहनकर जाने पर बवाल मचा हुआ है लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कुछ ऐसी महिलाएं जिन्होंने हिजाब के इस चलन को ख़त्म करने के लिए ऐसा कदम उठाया कि उनके बाप और भतीजे भी उन्हें मारने पर तूल गए हैं।

जी हाँ, आज हम एक ऐसी ही खूबसूरत महिला के बारे में जानेंगे जिन्होंने हिजाब के चलन को ख़त्म करने के लिए ऐसा पेशा चुना कि उन्हें तालिबान से जान से मारने की धमकी मिलने लगी। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं। 

यासमीना अली- मशहूर एडल्ट एक्ट्रेस 

अगर आपने यासमीना अली का नाम सुना होगा तो आपने जरूर उनके वीडियो देखे होंगे। यासमीना अली भी मिया खलीफा की तरफ हिजाब पहनकर एडल्ट फिल्मों में काम करती है। लेकिन उनके इस काम के लिए उन्हें बहुत खतरा उठाना पड़ता है। यासमीना अली का जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था। 28 वर्षीय यासमीना अली का परिवार 90 के दशक में वहां से भागकर ब्रिटेन में जाकर बस गया। वर्तमान में यासमीना के पास ब्रिटिश की नागरिकता है।  यासमीना अली को खदीजा कोहेन के नाम से जाना जाता है। 

जब बाप और चचेरे भाई ने जान से मारने की कोशिश की 

बात सन 2020 की है जब यासमीना अली उर्फ़ खदीजा कोहेन को उनके बाप और उनके चचेरे भाइयों ने उन्हें जान से मारने की साजिश रची। यासमीना की परवरिश एक बहुत ही सख्त मुस्लिम बच्चे के रूप में हुई थी। लेकिन 19 साल की उम्र में यासमीना ने इस्लाम को त्याग कर यहूदी धर्म को अपना लिया। जिसके कारण उनके परिवार ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। 

यह भी पढ़ें: 

instagram पर अपनी हॉटनेस से आग लगा देती हैं बॉलीवुड की ये 5 हसीनाएं, यूजर के उड़ जाते हैं होश


एडल्ट फिल्मों में काम और धर्म-परिवर्तन के विरोध में बाप और चचेरे भाई ने जान से मारने की रची साजिश 

धर्म परिवर्तन करने के यासमीना अली एडल्ट फिल्म डायरेक्टर डेविड कोहेन से मिली। इसके बाद उन्होंने एडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू किया। बाद में उन्होंने डेविड कोहेन से शादी कर ली। शादी करने के बाद डेविड कोहेन और यासमीना ऑस्ट्रिया में रही। इसके वह 2017 में स्लोवाकिया चली गई।

Yaasmeena Ali

बाप और चचेरे भाई ने यासमीना को मारने के लिए हिटमैन को दिया 70,000 डॉलर

अली 2020 में एक आपराधिक मामले में तब फंसी जब  फंस गई जब ब्रिटिश नेशनल क्राइम एजेंसी ने बताया कि उनके बाप और चचेरे भाई दोनों ने उसे खोजने के लिए 2018 में स्लोवाकिया की कई यात्राएं कीं और एक हिटमैन 70,000 डॉलर देकर उन्हें मारने का ऑफर दिया था। उनके पिता और उनके चचेरे भाई को उनकीकी हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। चचेरे भाई और बाप का मानना था कि उसने इस्लाम छोड़ कर और एडल्ट फिल्म में काम करके अपने धर्म और परिवार को बदनाम किया है। 

इसलिए हिजाब पहनकर एडल्ट फिल्मो में करती हैं काम 

यासमीना का कहना है कि उन्हें इस्लाम की यह प्रथा नहीं पसंद है कि औरतों को हिजाब के अंदर रहना पड़ता है इसलिए वह एडल्ट फिल्मो में हिजाब पहनकर काम करती हैं ताकि मुस्लिम समाज में महिलाओं के खिलाफ फैली यह कुप्रथा समाप्त हो। वह भी मिया खलीफा कीट तरफ हिजाब पहन कर एडल्ट फिल्मों में नज़र आती है।  

जब तालिबान से जान से मारने की मिली धमकी 

यासमीना ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि पहले उन्हें मुस्लिम पुरुषों और संगठनो से धमकी मिलती थी कि हिजाब पहन कर वह एडल्ट फिल्मों में काम न करें लेकिन जब तालियन का अफगानिस्तान पर फिर से कब्ज़ा हुआ तब उन्हें वहां से जान से मारने की धमकी मिलने लगी। 
 

रिपोर्टर ने पूछ ली ऐसी बात, शर्म से जैकलीन का सिर हुई नीचा

You Might Also Like