RRR Movie Hindi free download

 

एसएस राजामौली की आने वाली फिल्म RRR का फैन्स को बेसब्री से इन्तजार है। इस फिल्म का इन्तजार साउथ के फैन्स तो कर ही रहे है साथ ही हिंदी भाषी लोग भी फैन्स तो कर ही रहे है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर, राम चरण, अजय देवगन और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। जब से राजामौली की फिल्म बाहुबली हिट हुई है तब से उनकी फिल्म का इंतजार फैन्स को है।

 

RRR Full Movie in Hindi Download 

 

यह फिल्म अंग्रेजों के ज़माने की है। इस फिल्म की कहानी दो भारतीय क्रांतिकारियों के बारे में है।  ये दो भारतीय क्रांतिकारी अंग्रेजो और हैदराबाद के निजाम के खिलाफ लड़े थे। राजामौली ने केवी विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखित मूल कहानी से फिल्म की पटकथा लिखी। राजामौली रामा राजू और भीम के जीवन में घटी घटनाओं के बारे में कहानियाँ पढ़ते रहे थे और उनके बीच के संयोग को जोड़ा। विचार यह था कि ये दोनों अपने प्रारंभिक सालों के दौरान दोस्त कैसे हो सकते थे, इसी से राजामौली को फिल्म बनाने के लिए प्रेरित किया। 1920 में बेस्ड यह कहानी उनके जीवन की कहानी को दर्शाता है जब दोनों क्रांतिकारी अपने देश के लिए लड़ाई करते हैं लेकिन वे गुमनामी में ही रह जाते है।
 

RRR full movie Hindi dubbed download

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि RRR से पहले बाहुबली फिल्म राजामौली ने डायरेक्ट की थी उसके बाद से फैन्स को इस फिल्म का इन्तजार है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस फिल्म का बजट 450 करोड़ रूपये है। पहले इस फिल्म को रिलीज करने की घोषणा 30 जुलाई 2020 को करने को की गयी थी लेकिन कोविड के कारण शूटिंग न हो पाने के कारण रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया है। इस फिल्म के दो टीजर आ चुके है। अभी इसका ट्रेलर आना बाकी है।

 

इस कहानी पर फिल्म की औपचारिक रूप से मार्च 2018 में घोषणा की गई थी और फिल्म की मुख्य फोटोग्राफी नवंबर 2018 में हैदराबाद में शुरू हुई थी। फिल्म को पूरे भारत में बड़े पैमाने पर शूट किया गया था, कुछ दृश्यों को यूक्रेन और बुल्गारिया में भी फिल्माया गया। फिल्म का साउंडट्रैक और बैकग्राउंड स्कोर एम. एम. केरावनी द्वारा किया गया है, सिनेमेटोग्राफी के के सेंथिल कुमार द्वारा और एडिटिंग ए श्रीकर प्रसाद द्वारा किया गया है। साबू सिरिल फिल्म के प्रोडक्शन डिजाइनर हैं, जबकि वी. श्रीनिवास मोहन ने विज्युअल इफेक्ट्स की जिम्मेदारी संभाली है।

 

RRR movie cast details in Hindi

 

यह फिल्म अजय देवगन और आलिया भट्ट की पहली तेलगू फिल्म है। आपकी जानकारी के लिए बता दें आलिया भट्ट और अजय देवगन ने इससे पहले तेलगु सिनेमा में काम नहीं किया है। इन दोनों के इस फिल्म में काम करने से हिंदी फिल्म के दर्शकों की भी उत्सुकता बढ़ गयी है।

 

RRR movie new release date
 

गणतंत्र दिवस (25 जनवरी 2021) की पूर्व संध्या पर 'RRR' के निर्माताओं ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि फिल्म दशहरा से तीन दिन पहले 13 अक्टूबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हालांकि निर्माताओं ने क्रमशः 8, 14 और 15 अक्टूबर को सिनेमाघरों में 'कोंडा पोलम', 'महा समुद्रम', 'मोस्ट एलिजिबल बैचलर' और 'वरुदु कावलेनु' के साथ रिलीज की तारीख को देखते हुए इस रिलीज से स्थगित कर दिया है। एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, 'RRR' की नई रिलीज की तारीख 7 जनवरी, 2022 है।

 

The connection between RRR and Gangubai Kathiawadi

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म का क्लैश संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काथियावाडी’ से हो रहा था हालांकि संजय लीला भंसाली फिल्म के निर्माताओं ने रिलीज डेट को आगे खिसका दिया। इसकी जानकारी खुद एसएस राजामौली ने अपने ट्विटर एकाउंट पर दी।

यह भी पढ़ें:

आपकी छोटी-छोटी लापरवाही आपको बना सकती है एसिडिटी का शिकार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि RRR और गंगूबाई काठियावाडी फिल्म दोनों में अजय देवगन और आलिया भट्ट साथ में काम कर रहे है।

You Might Also Like