Bollywood Actor Who Doesn't Have Indian Passport and Citizenship

जब मॉडल और अभिनेताओं की बात आती है तो बॉलीवुड  एक ऐसा क्षेत्र हैं जो उन्हें इतनी पहचान देता है कि लोग उनको भारत का ही मानने लगे हैं। वैसे तो अक्षय कुमार को ही लोग ज्यादातर जानते हैं कि उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे एक्टर के बारे में भी बताएँगे जिनके पास भारतीय पासपोर्ट नहीं है। 

कुछ ऐसे मशहूर बॉलीवुड टाउन सेलेब्स हैं लेकिन उनके पास भारतीय पासपोर्ट नहीं है, लेकिन साल भर में उन्होंने अपने अंदाज से भारतीय दिलों पर कब्जा कर लिया है। इस लिस्ट में आपको बॉलीवुड के वे प्रमुख सितारे मिल जाएंगे जिनके पास भारतीय पासपोर्ट नहीं है। आइये विस्तार से जानते हैं। 


आलिया भट्ट 

आलिया भट्ट जोकि इस समय बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्री मानी जाती है उनके पास भारतीय पासपोर्ट नहीं है। गौरतलब है कि उनकी मां सोनी राजदान ब्रिटिश मूल की हैं। सोनी राजदान की बेटी होने के नाते आलिया भट्ट को भारतीय पासपोर्ट रखने की अनुमति नहीं है। उसके पास अपनी मां की तरह ब्रिटिश पासपोर्ट है। आलिया भट्ट ने हाल ही में  रणबीर कपूर से शादी की। इस जोड़े को एक बेटी भी हुई है।

अखिल अक्किनेनी 

अगर आप साउथ फिल्मों के शौकीन है तो आपने हैंडसम अखिल अक्किनेनी को जरूर देखा होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड ही साउथ के कई अभिनेताओं के पास भी भारतीय पासपोर्ट नहीं है। अखिल अक्किनेनी भी उनमें से एक हैं। उनके पास अमेरिका की नागरिकता है। 


कैटरीना कैफ 

 

अभिनेत्री कैटरीना कैफ को भारतीय फिल्मों में उनके योगदान के लिए जाना जाता है। हाल के सालों में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से बॉलीवुड में अपनी जगह स्थापित की है। कैटरीना कैफ के पास भी भारतीय पासपोर्ट नहीं है। कैटरीना कैफ का जन्म हांगकांग में हुआ है इसलिए उनके पास हांगकांग की नागरिकता है। 


नोरा फतेही 

नोरा फतेही इस समय हर भारतीय दिलों पर राज कर रही हैं। नोरा फतेही भी उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिनके पास भारतीय पासपोर्ट नहीं है। उसके पास भी अक्षय कुमार की तरह कनाडा का पासपोर्ट है और वह भारत की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक बन गई है। 

इमरान खान 


आमिर खान के भतीजे और डेल्ही बेल्ही जैसी फिल्मों में काम कर चुके इमरान खान भी उन अभिनेताओं में से एक हैं जिनके पास भारतीय पासपोर्ट नहीं है। उनका जन्म भारत में नहीं हुआ था। कई रिपोर्टों में कहा गया है कि इमरान खान अभी भी भारतीय नागरिकता प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। उनके पास अमेरिका की नागरिकता है। 

जैकलीन फर्नांडीज 

जैकलीन फर्नांडीज एक और बॉलीवुड हस्ती हैं जो हाल के समय अपने एक्टिंग से ज्यादा अपने कारनामों से सुर्खियों में रही हैं। जैकलीन के पास भी भारतीय पासपोर्ट नहीं है। उसके पास श्रीलंका की नागरिकता है।

यह भी पढ़ें:शाहरुख खान को क्रिस्टोफर नोलन, स्टेनली कुब्रिक और सलमान खान ये फ़िल्में हैं पसंद,


कल्कि कोचलिन 


अनुराग कश्यप की पहली पत्नी और ये जवानी है दीवानी जैसी फिल्मों में काम कर चुकी कल्कि कोचलीने के पास भी भारतीय पासपोर्ट नहीं है। कल्कि कोचलिन फ्रांसीसी नागरिकता रखती हैं लेकिन उन्होंने भारतीय फिल्मों में कई और महत्वपूर्ण भूमिकाएँ की हैं।

 

इलियाना डीक्रूज 

बर्फी और मै तेरा हीरो, रेड और रुस्तम जैसी फिल्मों में काम कर चुकी इलियाना डीक्रूज के पास भी भारतीय नागरिकता नहीं है। उनके पास पुर्तगाल की नागरिकता है। 

सनी लियोन 

सनी लियोनी भी बॉलीवुड के उन सितारों में शामिल हैं जिनके पास भारतीय पासपोर्ट नहीं है। उसके पास अमेरिकी-कनाडाई नागरिकता है।


एमी जैक्शन 

एमी जैक्सन एक और ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस रही है जिन्होंने कई भारतीय फिल्मों में अभिनय किया है लेकिन उनके पास भी भारतीय पासपोर्ट नहीं है। वह मूल रूप से ब्रिटिश नागरिकता रखती है। उन्होंने ब्रिटिश के एक बिजनेसमैंन से शादी की है। उनका एक बेटा भी है। 

इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा और प्रीती जिंटा जैसी दिग्गज अभिनेत्रियों ने अमेरिकी लोगों से शादी करके अमेरिका की नागरिकता हासिल कर चुकी हैं। 

You Might Also Like