दरअसल, बीते 7 अक्टूबर को हरियाणा के हांसी शहर से एक सनसनीखेज खबर सामने आई, जहाँ दो बदमाशों ने एक व्यापारी को जिंदा जला दिया। मगर ये सब एक ढोंग था।

बदमाशों द्वारा व्यापारी को जिंदा जला देने की खबर पूर्ण रूप से झूठी निकली। पुलिस के मुताबिक, इस शख्स ने बीमा के 2 करोड़ रूपये हड़पने के लिए खुद की मौत का नाटक किया और कार में किसी और शख्स को जला दिया।

यह भी पढ़ें: इस श्मशान घाट में जलती चिताओं के सामने नाचती हैं सेक्स वर्कर

अब जिस शख्स ने अपनी मौत और बीमा के करोड़ों रूपये हड़पने का खेल रचा, पुलिस ने उसे छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है और उसे हरियाणा वापस लाया जा रहा है।

कैसे क्या हुआ ?

rammehersingh

दरअसल, इस मामले पर पुलिस का कहना है कि कुछ बदमाश बाइक से उस कार का पीछा कर रहे थे, जिसमें व्यापारी सवार था। खतरे की भनक लगते ही व्यापारी ने फोन पर अपने परिजनों को इस बाबत सूचित किया।

इससे पहले पुलिस और परिजन मौके पर पहुंच पाते, बदमाश कथित रूप से कार में आग चुके थे। व्यापारी का परिवार जब घटनास्थल पर पहुंचा तो कार में बैठा व्यक्ति पूरी तरह से जल चुका था।

व्यापारी का नाम राम मेहर था और इस व्यक्ति की एक डिस्पोजल ग्लास की फ्रैक्टरी भी है। दावे के मुताबिक, वह मंगलवार देर रात अपनी कार से कहीं जा रहा था 

यह भी पढ़ें: हनीमून पर दुल्हन की मां गई साथ, फिर दूल्हे ने कर दिया ये काम

और उसके पास 11 लाख रूपये का कैश भी मौजूद था। उस वक्त दावा किया गया कि बदमाशों ने व्यापारी से 11 लाख रुपये लूट लिए और उसे कार समेत जला दिया।

तब उपलब्ध सूचना के आधार पर हिसार के सदर थाना प्रभारी ने बताया था कि व्यापारी कहीं जा रहा था। उस वक्त महजत के पास दो बाइक सवारों ने कार घेर लिया और कार रोककर पैसे लूटे। फिर कार में आग लगाकर फरार हो गए।

पुलिस जांच में हुए कई खुलासे

rammehersinghfake

जब हिसार पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही थी तो उन्हें इस मामले में कुछ गड़बड़ी नजर आई। मामले की जांच में पुलिस उस वक्त हैरान हो गई जब इस शख्स को पुलिस ने छत्तीसगढ़ से जिंदा गिरफ्तार किया।

पुलिस का कहना है कि इस शख्स ने बीमा के 2 करोड़ रूपये हासिल करने के लिए खुद की मौत की साजिश रची। जबकि व्यापारी के परिवार दावा किया था कि व्यापारी का अपहरण कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: यहां पोर्न फिल्में देखी तो मिलेगी मौत

और उसके साथ लूटपाट की घटना हुई। मगर पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद इस पूरी साजिश से पर्दा उठता चला गया। इस मामले पर हंसी के एसपी लोकेन्दर सिंह ने बयान दिया।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पता चला है कि व्यापारी के नाम पर करोड़ों का इंश्योरेंस था। राम मेहर की मौत के बाद ये रकम उसके परिवार को मिलने वाली थ।

इसके अलावा जांच में यह बात भी सामने आई कि उसका बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा था कि और उसके ऊपर कुछ कर्ज था।

अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि जिस शख्स की जली हुई लाश कार में मिली थी, वो कौन था।

You Might Also Like