पूरी दुनिया स्वतंत्र हो चुकी है। एक देश ऐसा है, जहां पर लोगों की प्राइवेसी के साथ खिलवाड़ किया जाता है और उन्हें नागरिक अधिकारों से वंचित किया जाता है।

नॉर्थ कोरिया में पोर्न देखने पर मौत की सजा कैसे मिलती हैं, ये जानने से पहले पूरी दुनिया के लिए इस देश से खुशखबरी आई है। 

दरअसल, पूरा विश्व इस वक्त कोरोना महामारी से जूझ रहा है। इस बीच खबर है कि नॉर्थ कोरिया के तानशाह किम जोंग की हालत नाजुक है और लगातार बिगड़ती जा रही है। विदेशी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल की शुरुआत में दिल की सर्जरी के बाद किम जोंग उन की हालत काफी नाजुक हो गई है।

क्रूर तानशाह किम की नाजुक हालत को लेकर पूरी दुनिया काफी जिज्ञासु नजर आ रही है । कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि तानाशाह किम का बच पाना मुश्किल है। हालांकि, अभी तक इन खबरों की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भी किम जोंग लगातार ट्रेंड कर रहे हैं। बता दें कि नॉर्थ कोरिया के इस तानशाह ने अपने देश में सख्त कानून बनाकर अपने मुल्क के लोगों की जिंदगी पर कंट्रोल कर रखा है। इस देश में ऐसे कई अजीबो-गरीब और सख्त नियम-कानून हैं, जिन्हें जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।

Buy Oneplus 8T - https://amzn.to/2HGYgep

पोर्नोग्राफी बैन | Watching Adult Movies Ban

किम जोंग ने अपने देश नॉर्थ कोरिया में कई तरह कि पांबदी लगा रखी है। नॉर्थ कोरिया में पोर्नोग्राफी पूरी तरह से बैन  है। यहां पोर्न देखने पर मौत की सजा मिलती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये साफ तौर पर बताया गया है कि ना सिर्फ पोर्न देखना बल्कि बनाना इसकी कालाबाजारी करना भी सख्त मना। ऐसा करने पर मौत की सजा मिल सकती है।

नॉर्थ कोरिया के कुछ अजीब तथ्य | North Korea Interesting Facts 

Strict laws watching adult movies in north Korea Interesting Facts

1. North Korea के लिए ये साल 109 है

पूरी दुनिया के लिए का ये साल 2020 भी है मगर नॉर्थ कोरिया में ये साल 109 है। यहां पर साल किम इल सुंग के जन्मवर्ष से गिना जाता है। किम इल सुंग इस देश का पूर्व शासक रह चुका है।

2. इस देश में 99 फीसदी लोग शिक्षित हैं। ये एक बहुत अच्छी बात कही जा सकती है।

3. एक और हैरान करने वाला तथ्य (Facts) ये है कि यहां पर कोई भी व्यक्ति निजी वाहन नहीं रख सकता। सारे लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं।

4. नॉर्थ कोरिया (North Korea) में सिर्फ सरकारी नौकर और सेना ही आधिकारिक तौर पर गाड़ियों के मालिक हो सकते हैं।

5. सबसे रोचक (Interesting) तथ्य ये है कि यहा पर सिर्फ 3 ही टीवी चैनल हैं। आप सिर्फ ये 3 चैनल देख सकते हैं।

6. किम जोंग (Kim Jong Un) के इस देश में आपको अपनी मर्जी से हेयरस्टाइल रखने की इजाजत नहीं है। आदेशों के मुताबिक, यहां सिर्फ 28 तय हेयरस्टाइल में से कोई भी चुन सकते हैं।

7. नॉर्थ कोरिया (North Korea) की सबसे दंग (Interesting) बात ये है कि यहां चुनाव में जनता के पास सिर्फ एक ही उम्मीदवार को चुनने की मजबूरी होती है।

कहने को तो यहां लोकतंत्र स्थापित है। लेकिन सख्त कानूनों (Strict Laws) के मुताबिक, चुनावी बैलेटों पर उम्मीदवार की संख्या केवल एक होती है। यहां हर 5 साल में चुनाव करवाये जाते हैं।

8. नॉर्थ कोरिया (North Korea) की सबसे खराब बात ये है कि किसी जुर्म की सजा के लिए की तीन पीढ़ियों दंड दिया जाता है। समझने के लिए- दादा की गलतियां पोते को चुकानी पड़ती है।

ये भी पढ़ें:-

लड़का-लड़की की शादी से पहले दूल्हे का बाप दुल्हन की मां को ले भागा

भारत के 20 गजब कानून, हर किसी को जानने चाहिए

यहां शादी के लिए तरसती हैं लड़कियां

You Might Also Like