Download Hollywood Dubbed movies in 300 MB in Hindi
अगर फिल्मों को देखने के शौकीन है तो आपने जरूर इंटरनेट पर अपनी मनपसंद फिल्मों को डाउनलोड करने की सोची होगी। वैसे तो कई सारे प्लेटफॉर्म है जहाँ पर आप इन फिल्मों को आसानी से पैसे अदा करके या उक्त प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन लेकर फिल्मों या वेबसीरीज को देख सकते हैं। लेकिन कुछ लोग चाहते हैं कि उनके लिए कोई ऐसी वेबसाइट हो जो उन्हें सभी फ़िल्मी कंटेंट एक ही जगह उपलब्ध कराये,जो डाउनलोड करने में आसान हो और वह डाउनलोड फ़ाइल ज्यादा बड़ी न हो। अगर आप भी इसी तरह का सॉल्यूशन खोज रहे हैं तो आज हम आपको इसके लिए एक ट्रिक बताने जा रहे हैं। 
इंटरनेट से फिल्मों को डाउनलोड करने वाले शौकीन लोग FilmyZilla नाम की वेबसाइट के बारे में जरूर जानते हैं। इस वेबसाइट पर आपको Hollywood की फ़िल्में हिंदी में डाउनलोड (Filmyzilla Hollywood Dubbed Movies Download 2022) की हुई मिल जाएंगी। 
Filmyzilla Dubbed Movies Download 2022
FilmyZilla वेबसाइट बॉलीवुड,  हॉलीवुड के साथ साउथ की फिल्मों जैसे कि तेलुगु, तमिल, मलयालम फिल्मों को फ्री में डाउनलोड करने की सहूलियत देता है। यही कारण है कि यह वेबसाइट फ़िल्में डाउनलोड करने वालों के बीच काफी फेमस है। FilmyZilla पर आपको हाल ही में रिलीज हुई कई नई फिल्मों के पायरेटेड वर्जन भी मिल जाएंगे, जिन्अहें डाउनलोड करना बहुत ही आसान होता है। 
अगर आप हॉलीवुड या ब्रिटिश फिल्मों के शौकीन है या जो भी विदेशी फ़िल्में इंग्लिश में डब की गयी है, उन्हें डाउनलोड करना चाहते हैं तो FilmyZilla आपके लिए जैकपॉट साबित होगा। इस वेबसाइट में कई सारी कैटेगरी बनी हुई है जहाँ आप अपनी पसंद के आधार क्लिक करके फिल्मों को देख सकते हैं और उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। 
FilmyZilla वेबसाइट वैसे तो फ़िल्में डाउनलोड करने के लिए कई सारी सुविधाएँ देता है। अगर कोई नया-नया व्यक्ति इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा है तो वह भी बड़ी ही आसानी से इस वेबसाइट पर जाकर फ्री में हॉलीवुड फ़िल्में डाउनलोड कर सकता है। आइये जानते हैं कि FilmyZilla वेबसाइट डाउनलोड करने के मामले में इतना मशहूर कैसे हैं। 
FilmyZilla वेबसाइट की कुछ जबरदस्त खूबियाँ (FilmyZilla.com Main Features)
जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि फ़िल्में फ्री में डाउनलोड करने वालों के लिए यह वेबसाइट किसी जन्नत से कम नहीं है। आपके यहाँ पर कुछ प्रमुख खूबियाँ इस वेबसाइट की बतायी जा रही हैं जिसे जानकार आप इस वेबसाइट पर जाकर बड़ी आसानी से फ़िल्में डाउनलोड कर सकते हैं। 
FilmyZilla वेबसाइट पर हर भाषा की फ़िल्में मिलती है। यहाँ पर हॉलीवुड फ़िल्में बहुत ही अच्छी क्वालिटी में मिल जायेंगी। साउथ फिल्मों का तो इस वेबसाइट पर भण्डार है। 
इस वेबसाइट पर आपको फिल्म के नाम के हिसाब से कैटेगरी दी गयी है। जैसे कि अगर फिल्म का नाम  A से है तो इसमें A से लेकर Z तक की कैटेगरी दी गयी है। आप फिल्म के पहले अक्षर के नाम वाले लेटर से कैटेगरी को क्लिक करके फिल्मों को ढूढ़ सकते हैं। इससे मनपसंद फिल्मों को ढूढ़ना बहुत आसान होता है। 
FilmyZilla के पास फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए बहुत बड़ा कलेक्शन है। इतने बड़े कलेक्शन से फिल्मों को ढूढ़ना भी बहुत आसान है। यह वेबसाइट बहुत ही सिम्पल तरीके से बनायीं गयी है। आपको फिल्मों को ढूढ़ने में ज्यादा माथापच्ची नहीं करनी पड़ेगी। 
 
यहाँ पर साल के हिसाब से भी फ़िल्में मिल जायेंगी। मसलन जैसे कि अगर आप 1996 में रिलीज हुई फिल्म को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए साल वाली कैटेगरी दिखेगी। जहाँ पर क्लिक करके आप उस साल रिलीज हुई सभी फिल्मों (हॉलीवुड, बॉलीवुड और साउथ के हिसाब से अलग-अलग) को देख पायेंगे। 
इस वेबसाइट पर फ़िल्में बहुत ही कम साइज में और अच्छी क्वालिटी में उपलब्ध है। यहाँ पर 300 MB से लेकर 1 से 2 GB तक भी डाउनलोड कर सकते हैं। 
FilmyZilla वेबसाइट में एक खूबी यह है कि यह विजिटर को बता देता है कि यह फिल्म किस साल में रिलीज हुई थी। इसमें किस-किस एक्टर ने काम किया है और इसे IMDB पर कितनी रेटिंग मिली है। 
वहीं यह वेबसाइट यह भी बताती है कि यह फिल्म किस बारे में है। मतलब यह वेबसाइट फिल्म के बारे में उसकी थोड़ी स्टोरी लाइन बता देती है। 
इस वेबसाइट की थीम बहुत ही सिम्पल और क्लीन है। जिसकी वजह से यह वेबसाइट बहुत ही यूजर-फ्रेंडली है। इसमें आपको बहुत ज्यादा पॉप एड देखने को नहीं मिलेंगे। 
FilmyZilla से फ्री में फ़िल्में कैसे डाउनलोड करें (How to Download Movies from FilmyZilla com?)
चूँकि जैसे ऊपर बताया गया है कि FilmyZilla नई और सुपरहिट फिल्मों को प्रदान करता है लेकिन इस वेबसाइट पर मौजूद फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन या लैपटॉप या कंप्यूटर और एक अच्छा सा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। वहीं अगर आप इस वेबसाइट पर सुरक्षित तरीके से विजिट करना चाहते है तो आप वीपीएन एक्सटेंशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जोकि कई मायनों में अच्छा भी होता है। 
FilmyZilla .com वेबसाइट पर फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गये स्टेप्स को फालो करें 
 
  • Google पर FilmyZilla.com टाइप करें और सर्च बटन दबा दें 
 
  • अगर वेबसाइट डायरेक्ट नहीं खुल रही है तो आप आप वीपीएन या प्रॉक्सी लिंक के जरिये भी वेबसाइट पर जा सकते हैं। 
 
  • FilmyZilla.org.in की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचना आपके लिए जरूरी है। 
 
  • इस वेबसाइट पर पहुँचने के बाद अपनी पसंद के अनुसार दी गयी कैटेगरी पर क्लिक करें। 
 
  • वहीं अगर आप डायरेक्ट फिल्मों को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसमें एक सर्च बार भी बना होगा जहाँ पर जाकर आप फिल्म का नाम टाइप कर सकते हैं।  
 
  • इसके बाद आपके सामने आपकी फिल्म आ जायेंगी। जहाँ पर आपको फिल्म के बारे में, इसमें काम किये हुए एक्टर के बारे में और फिल्म की साइज आदि के बारे में बताया गया होता है। 
FilmyZilla वेबसाइट या ऐप पर दी गयी कैटेगरी (FilmyZilla. in Top Category in Hindi Film Downlaod)
जैसा कि आपको बताया जा चुका है कि इस वेबसाइट में आपको हर भाषा की मसाला फ़िल्में देखने को मिल पाएंगी। इस बनायीं गयी कुछ कैटेगरी के बारे में हम आपको यहाँ कुछ बता देंते हैं। 
हिंदी फ़िल्में 
पंजाबी मूवीज 
बंगाली मूवीज 
मराठी फ़िल्में 
तमिल फ़िल्में 
तेलगु मूवीज 
गुजराती सिनेमा 
कन्नड़ सिनेमा फ़िल्में 
मलयालम फ़िल्में 
असमी फ़िल्में 
हॉलीवुड फ़िल्में 
साल के हिसाब से फ़िल्में 
लेटर के हिसाब से फ़िल्में 
वेबसीरीज 
हिंदी वेबसीरीज 
हिंदी सीरियल 
कार्टून फिल्म और सीरियल 
रिएल्टी शो 
क्विज शो 
कुकिंग शो 
प्रीमियम फ़िल्में 
कोरियन मूवीज 
जापानी सिनेमा 
कामेडी फ़िल्में 
एक्शन मूवीज 
रोमांस और ड्रामा फ़िल्में 
हॉलीवुड इंग्लिश 
 
नीचे साइज के अनुसार डाउनलोड करने का ऑप्शन होता है। डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और पेज खुलेगा जहाँ पर आप अपनी सुविधानुसार फिल्म को आसानी से अपने फोन या लैपटॉप में डाउनलोड कर सकते है। 
क्या FilmyZilla से फ़िल्में डाउनलोड करना अपराध है? (FilmyZilla legal or Illigal?)
बिल्कुल, भारत में इस वेबसाइट से फ्री में फ़िल्में में डाउनलोड करना कानूनन अपराध है। सरकार के नियमों के मुताबिक इस तरह की वेबसाइट का इस्तेमाल फिल्मो या अन्य मनोरंजक कंटेंट को डाउनलोड करने के लिए करना कानूनी अपराध है। FilmyZilla के पास कोई कानूनी कॉपीराइट लाइसेंस नहीं है और यह वेबसाइट भारत सरकार के कानून के अनुसार अवैध है। FilmyZilla एक गैरकानूनी फिल्म डाउनलोड करने की वेबसाइट है, पायरेसी की कैटेगरी में आती है। ऐसी वेबसाइटों पर अपलोड की गई अधिकांश सामग्री कॉपीराइट या चोरी की गयी होती है। 
इसलिए कभी-कभी भारत में इसके ऑफिशियल लिंक को सरकार द्वारा ब्लॉक कर दिया जाता है। लेकिन वेबसाइट अपना अल्टरनेटिव लिंक प्रोवाइड कर के कॉपीराईट कंटेंट को डाउनलोड करने की सहूलियत देती है जोकि पूरी तरह से अवैध है और कानूनन अपराध है। 
अवैध तरीके से फिल्मों को डाउनलोड करने पर मिलने वाली सजा (Piracy Rule of Governments)
भारत सरकार ने फिल्मों की पायरेसी रोकने के लिए कई  ठोस कदम उठाए हैं। सिनेमैटोग्राफ एक्ट, 2010 के अनुसार किसी को भी निर्माता की लिखित सहमति के बिना अवैध तरीके से डाउनलोड करते हुए पकड़े जाने पर 3 साल तक की जेल हो सकती है। इसके अलावा  दोषियों पर अधिकतम 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध वेबसाइटों पर पायरेटेड कॉपी का प्रचार करने वालों को जेल भी हो सकती है।
2022 में FilmyZilla के लाइव लिंक्स की लिस्ट (FilmyZilla  New Domain and Live Links for 2022 list)
filmyzilla hollywood bollywood movies download
 
चूँकि यह वेबसाइट अवैध तरीकें से पाइरेटेड कंटेंट को इंटर नेट यूजर को प्रोवाइड कराती रहती है इसलिए सरकार लगातार इस वेबसाइट या इसके डोमेन से मिलते जुलते नामों को ब्लॉक करवाती रहती है। FilmyZilla पर सरकार ने बैन लगया है। बैन को बावजूद अगर आप इस वेबसाइट के कंटेंट को डाउनलोड करना या विजिट करना चाहते हैं तो इसके के मिलते-जुलते नाम से कई वेबसाइट गूगल पर रन करती रहती है। जिस पर क्लिक करके आप इनडायरेक्ट तरीके से  FilmyZilla की वेबसाइट पर पहुँच सकते हैं। 
2022 में FilmyZilla के नए डोमेन या लाइव लिंक्स (FilmyZilla  New Domain list 2022)
                     FilmyZilla के ऐप या APK 2022
FilmyZilla ऐप को आप गूगल में APK को डाउनलोड करने के बाद वेबसाइट जैसी ही सुविधा पा सकते हैं। ऐप में भी आप वेबसाइट की तरह फ्री में बॉलीवुड, हॉलीवुड की हिंदी में डब फिल्में, तमिल मूवी एचडी  MKV, MP 4 क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं। हॉलीवुड फिल्मों, साउथ फिल्मों, पंजाबी, मराठी, हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में देखने वालों के लिए FilmyZilla का ऐप जबरदस्त जरिया है। 2022 में FilmyZilla का लेटेस्ट वर्जन v7.118.0 आया है। जैसा कि बताया जा चुका है यह प्लेटफॉर्म पायरेसी फिल्मों उअर कंटेंट को परोसता है इसलिए इसका ऐप आपको प्लेस्टोर पर नहीं मिलेगा। इसे आप Google से मैन्युअल रूप से डाउनलोड कर सकते हैं। FilmyZilla ऐप डाउनलोड Movierulz
                        ऐप का नाम                     FilmyZilla 
                              साइज                            7 MB
                              वर्जन                      v7.118.0
                              भाषा                          अंग्रेजी 
                            डाउनलोड                 10 मिलियन से ज्यादा 
FilmyZilla1 उपलब्ध फिल्मों की साइज (Film's size availbale on FilmyZilla in MB)
अगर आपके पास छोटा सा भी स्मार्टफोन है तो आप उसमे बहुत ही कम साइज में फिल्मों को अच्छी क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं। नीचे  FilmyZilla1 पर उपलब्ध तमाम साइज के बारे में बताया गया है। 
300MB
480p
720p
1080p
1.2GB
3GB
8GB
MKV
MP4
HD
Bluray
DVDRip
DVDScr
FilmyZilla1 पर हाल ही में लीक हुई फ़िल्में (Latest Film download FilmyZilla)
अतरंगी रे 
पुष्पा 
स्पाइडर मैंन 2 
ब्रो डैडी 
भूत पुलिस 
अंतिम 
राधे श्याम 
RRR 
KGF चैप्टर 2 
मराक्कर 
बाहुबली
साहो 
FilmyZilla1 पर उपलब्ध 2022 की साउथ फ़िल्में (FilmyZilla South Movies Download)
महान 
मिनल मुरली 
विजय राघवन 
चुरुली 
पुष्पा 
अखंडा 
तुगलक दरबार 
ब्रो डैडी 
मराक्कर 
FilmyZilla1 को सर्च करने पर आने वाले रिजल्ट 
filmyzilla hollywood hindi dubbed movies filmywap
filmyzilla 2018 hollywood movies in hindi
hollywood movie hindi filmyzilla 300mb download
filmyzilla 2019 hollywood movies in hindi
filmyzilla host category 265 hollywood hindi dubbed movies 2019 default 1 html
filmyzilla by year south movie
www filmyzilla org in
filmyzilla.com web series
वैधानिक चेतावनी (Disclaimer)
उपरोक्त जितनी भी जानकारी दी गयी है वह पायरेसी कंटेंट को बढ़ावा देने के लिए बिल्कुल भी नहीं है। इस आर्टिकल में जगह-जगह बताया गया है कि अगर आप पायरेसी कंटेंट को गैरकानूनी तरीके से डाउनलोड करना या शेयर करना जुर्म है हमने इस आर्टिकल में सिर्फ यह बताया गया है कि लोग इस तरह की वेबसाइट का इस्तेमाल किस तरह से करके इस तरह के कंटेंट डाउनलोड करते हैं जोकि गैरकानूनी होती है। हमारी यह सलाह है कि आप सही जगह से फ़िल्में और वेबसीरीज को डाउनलोड करें और पायरेसी को न बोले। FilmyZilla1  वेबसाईट पर जाने से पहले आप इसके सभी प्राइवेसी से संबधित पहलुओं को जान लें इसके बाद खुद के सुरक्षा का जिम्मेदार बनते हुए इस वेबसाइट पर विजिट करें। हम इस तरह की वेबसाइट पर विजिट करने के लिए न तो सलाह देते हैं और न ही किसी पायरेसी कंटेंट को बढ़ावा देते हैं। 

You Might Also Like